Logo
election banner
Amritsar Police Shot Killed Gangster Amritpal Amari In Encounter: अमृतसर पुलिस ने कहा कि अमृतपाल सिंह हैप्पी जट्ट गिरोह का था और चार हत्या के मामलों में वांछित था। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

Amritsar Police Shot Killed Gangster Amritpal Amari In Encounter: अमृतसर पुलिस ने बुधवार को एनकाउंटर में गैंगस्टर अमृतपाल अमरी को मार गिराया। वह 4 मर्डर केस में वांटेड था। उसे 24 घंटे पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हेरोइन बरामदगी के लिए पुलिस उसे धार गांव के पास नहर किनारे ले गई थी। अमरी ने वहां पिस्तौल भी छिपा रखी थी। उसने पिस्तौल से पुलिसकर्मियों पर फायर झोंक दिया। गोली लगने से एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। जबकि दूसरा पुलिसकर्मी बाल-बाल बचा। तभी जवाबी कार्रवाई में अमरी मारा गया। 

अमृतसर पुलिस ने कहा कि अमृतपाल सिंह हैप्पी जट्ट गिरोह का था और चार हत्या के मामलों में वांछित था। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

हेरोइन के साथ छिपाई थी पिस्तौल
एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि अमृतपाल अमरी जंडियाला गुरु के भगवां गांव का रहने वाला था। उसकी उम्र करीब 23 साल थी। उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में उसने खुलासा किया था कि उसने धार गांव में नहर के किनारे हेरोइन छिपा रखी है। इसके बाद पुलिस बुधवार सुबह 9 बजे हेरोइन बरामद करने के लिए उसे नहर किनारे ले गई। लेकिन उसने उस पिस्तौल से गोली चलाई जो उसने हेरोइन के साथ रखी थी। गोली लगने से एक अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं, एक गोली दूसरे पुलिस अधिकारी की पगड़ी को छूते हुए निकल गई, जो बाल-बाल बच गया। 

इसके बाद अमरी हथकड़ी के साथ भागने लगा। पुलिस ने उसे रुकने की चेतावनी दी। बावजूद इसके वह फायरिंग करते हुए भागता रहा। इसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली से उसकी मौत हो गई। 

इन हत्याओं में वांटेड था अमरी
पुलिस ने मौके से 9एमएम की पिस्तौल और 30 बोर के कारतूस बरामद किए हैं। अमरी बीते दिनों जंडियाला गुरु के बाबा, साजन प्रधान, जेई और एक अन्य की हत्या में शामिल था। घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू हुई है। गैंगस्टर के परिवार को सूचित कर दिया गया है। वहीं, घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

5379487