Logo
election banner
Navi Mumbai Murder-Suicide Case: लड़की 12 दिसंबर को सायन में अपने कॉलेज के लिए निकली। लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटी। परिवारवालों ने कलंबोली पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया।

Navi Mumbai Murder-Suicide Case: महाराष्ट्र के नवी मुंबई से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। 19 साल की एक लड़की का शव नवी मुंबई के खार इलाके से बरामद किया गया है। लड़की बीते 34 दिनों से लापता थी। शुरुआती जांच में सामने आया कि लड़की को उसके नाराज प्रेमी ने मार डाला था। बाद उसने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। 

पुलिस को प्रेमी के पास से एक कोड मिला था, जो उसके मोबाइल फोन से प्राप्त किया गया था। पुलिस कोड समझ नहीं पा रही थी। हालांकि कई दिनों की मेहनत के बाद जांचकर्ताओं ने इसे डिकोड किया। कोड वन अधिकारियों द्वारा चिह्नित एक पेड़ का नंबर था। कोड से पुलिस को महिला के शव का पता लगाने में मदद मिली। एक अधिकारी ने कहा कि खारघर पहाड़ियों में आरोपी ने महिला की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी। प्रेमी रिश्ता तोड़ने से नाराज था। 

12 दिसंबर को कॉलेज के लिए निकली थी लड़की
दरअसल, लड़की 12 दिसंबर को सायन में अपने कॉलेज के लिए निकली। लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटी। परिवारवालों ने कलंबोली पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। जांच के दौरान, पुलिस को एक संदेश मिला कि कलमनबोली के रहने वाले वैभव बुरुंगले ने 12 दिसंबर को जुईनगर रेलवे स्टेशन पर चलती लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस बीच नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भारम्बे ने मामले की जांच के लिए एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया।

सुसाइड नोट में 'L01-501' का इस्तेमाल
अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बुरुंगले के मोबाइल फोन में सेव एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि उसने महिला की हत्या कर दी है और आत्महत्या करने जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि सुसाइड नोट में 'L01-501' जैसे कोड शब्दों का इस्तेमाल किया गया था, जिसे पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए डिकोड किया। यह कोड वन विभाग द्वारा चिह्नित उस पेड़ का नंबर था, जहां बुरुंगले ने महिला का शव फेंका था।

जांच से पता चला कि महिला और बुरुंगले 12 दिसंबर को खारघर हिल्स इलाके में मौजूद थे। पुलिस ने महिला के शव की तलाश के लिए लोनावाला के वॉलंटियर रेस्क्यू वर्कर्स की मदद ली और फायर ब्रिगेड, सिडको और वन विभाग के साथ सहयोग किया। ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया। इसमें कहा गया कि सफलता तब मिली जब महिला का शव खारघर के ओवे कैंप क्षेत्र में एक डंपिंग ग्राउंड में झाड़ियों में पड़ा देखा गया।

कपड़े, घड़ी और आईडी कार्ड से हुई शिनाख्त
शव की पहचान महिला द्वारा कॉलेज जाते समय पहनी गई पोशाक, कलाई घड़ी और आईडी कार्ड के आधार पर की गई। हालांकि लड़की की पहचान उजागर नहीं की गई है। पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है।
 

5379487