Logo
election banner
MP Weather Update: मध्यप्रदेश में तेज गर्मी के बीच मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कई जिलों में तेज हवाएं भी चल रही हैं। वहीं छतरपुर, सतना, मैहर, रीवा सहित कई जिलों में बादल छाए हुए हैं।

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में तेज गर्मी के बीच मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कई जिलों में तेज हवाएं भी चल रही हैं। वहीं छतरपुर, सतना, मैहर, रीवा सहित कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 29 मार्च से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। जिसके चलते चंबल- विंध्य सहित प्रदेश के लगभग 30 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। एमपी में गुरुवार को नर्मदापुरम प्रदेश में सबसे गर्म जिला रहा। यहां 41.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। इसके अलावा राजधानी भोपाल में भी तेज गर्मी पड़ी। इंदौर में 38.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। 

31 मार्च तक मौसम में दिखेगा परिवर्तन
मौसम बैज्ञानिक भोपाल के मुताबिक, वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है। इसके साथ ही ट्रफ लाइन भी है। जिसकी वजह से प्रदेश में बादल छा रहे हैं। 29 मार्च को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। क्योंकि 29 मार्च से एक और पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना है। जिसका असर 30 और 31 मार्च तक रहेगा।

बूंदाबांदी के आसार
मौसम वैज्ञानिकों ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि मार्च के अंत में बादल और बूंदाबांदी वाला रहेगा। इसके साथ विभाग ने बताया था कि 29 मार्च को वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है जिसके कारण 30 जिलों में मौसम बदला रहेगा। साल 2024 में हर महीने के अंत में बारिश हुई।

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। जिसमें 30 मार्च को विदिशा, रायसेन, गुना, अशोकनगर, राजगढ़, बैतूल, शिवपुरी, ग्वालियर, सीधी, रीवा, मऊगंज,  दतिया, सिंगरौली, सतना, डिंडोरी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, सागर, निवाड़ी, मैहर में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

वहीं 31 मार्च को रीवा, मऊगंज, सतना, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर सहित कई इलाकों बूंदाबांदी और बादल छाए रह सकते हैं।

jindal steel
5379487