Logo
election banner
MP Weather: होली के पहले मध्य प्रदेश का मौसम फिर बदल गया है। प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मंगलवार को छिंदवाड़ा  और  डिंडौरी में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार अभी 4 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। 

MP Weather News: मध्यप्रदेश में बुधवार को भी ओले-बारिश का दौर जारी है। सुबह छिंदवाड़ा में ओले गिरे। मौसम विभाग के अनुसार शहडोल, सीधी, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर और सिंगरौली में भी बारिश-आंधी के साथ ओले गिर सकते हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी आने के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में चार दिन से मौसम खराब बना हुआ है। 

मौसम विभाग का अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश में मंगलवार को सिंगरौली में ओलावृष्टि भी हुई। वहीं जबलपुर, शहडोल, रीवा, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ वर्षा होने की संभावना है। इसे लेकर विभाग ने एमपी के 8 जिलों में अलर्ट भी जारी किया है। 

यहां हुई तेज और हल्की बारिश
मंगलवार को प्रदेश के शहडोल, छिंदवाड़ा, सिवनी, अनूपपुर, बालाघाट, मंडला,डिंडोरी, उमरिया, रीवा और बैतूल में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। कहीं-कहीं पर ओले भी गिरे। मुलताई में मंगलवार को तेज बारिश का दौर जारी रहा। जिसकी वजह से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। 

मार्च में चौथी बार भी बदलेगा मौसम
एमपी में मार्च के महीने में अब तक तीन बार मौसम बदल चुका है। मार्च की शुरुआत में ही तेज बारिश और ओले का दौर चला था। इसके बाद दूसरे सप्ताह में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। अब तीसरे हफ्ते में फिर से तेज बारिश और ओले का दौर चल रहा है। वहीं 20 से 22 मार्च के बीच एक बार फिर दो सिस्टम एक्टिव हो रहे हैं। इनका असर भी प्रदेश में देखने को मिल सकता है।

5379487