MP Weather Update: मध्यप्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी के बीच लगातार बारिश देखने को मिल रही है। गुरुवार को भी कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा। हालांकि IMD ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) और साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव होने के कारण मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। गुरुवार को सागर में ओले भी गिरे। प्रदेश में इन दिनों साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम और हवा का रुख भी बदला हुआ है। जिसकी वजह से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी आने वाले 4 दिनों तक मौसम का रुख बदला रहेगा। राजधानी भोपाल में भी भीषण गर्मी का प्रकोप रहा। यहां का तापमान 41.9 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि शाम तक राजधानी में मौसम परिवर्तन हुआ।

गुरुवार को कैसा रहा मौसम
एमपी में गुरुवार को रीवा, सतना, सिवनी, बैतूल, दमोह, सागर, उमरिया और सीहोर में जमकर बारिश हुई। वहीं सागर में तो ओले भी गिरे। इन जिलों में गर्मी से राहत मिली लेकिन जहां ​​​​​​बारिश नहीं हुई वहां पर अभी भी भीषण गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। गुरुवार को टीकमगढ़ और शिवपुरी में सबसे ज्यादा गर्मी रही। जहां का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं खरगोन, खंडवा और गुना में भी तापमान 42 डिग्री के पार दर्ज किया गया।

MP में अगले चार दिनों तक ऐसा मौसम
प्रदेश में आने वाले 4 दिनों तक मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। जिसमें कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिरने की संभावना है। वहीं कई इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी और बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। इस दौरान एमपी के ज्यादातर इलाकों में मौसम परिवर्तन का असर देखने को मिलेगा।

इन जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज
एमपी के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, नर्मदापुरम, बैतूल, मंडला, बालाघाट, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, रतलाम, झाबुआ, नीमच, मंदसौर, अलीराजपुर, खरगोन, बुरहानपुर, धार, बड़वानी, खंडवा, हरदा, सीहोर, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, रायसेन, विदिशा, राजगढ़, नरसिंहपुर, कटनी, शहडोल, डिंडोरी, मैहर, उमरिया, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली के जिलों में मौसम का मिजाज बदलेगा। वहीं यह सिलसिला आने वाले 4 दिनों तक देखने को मिल सकता है।