Logo
election banner
Bhopal Municipal Corporation Action: भोपाल के वार्ड-46 माचना कालोनी जोन-8 में बुधवार को छह नंबर स्टाप स्थित मोमोज रेस्टोरेंट में टॉयलेट के अंदर सब्जी धोई जा रही थी। नगर निगम की टीम मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की।

Bhopal Municipal Corporation Action: लाजीज भोजन का आनंद लेने यदि आप होटल और रेस्टोरेंट जाते हैं, एक बार साफ-सफाई का ख्याल जरूर रखें। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो गया। भोपाल के वार्ड-46 में स्थित एक रेस्टोरेंट में चायनीज फूड में डाली जाने वाली सब्जी टायलेट के पानी से साफ की जा रही थी। कर्मचारियों की मनमानी सामने आने के बाद प्रशासन ने रेस्टोरेंट संचालक पर आठ हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।  

दरअसल, भोपाल के वार्ड-46 माचना कालोनी जोन-8 में छह नंबर स्टाप स्थित मोमोज रेस्टोरेंट में टॉयलेट के पानी से सब्जी धोए जाने की सूचना मिली तो नगर निगम के स्वच्छता अधिकारी अमले के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने रेस्टोरेंट का बारीकी से जायजा लिया। हर जगह गंदगी का अंबार था। 

दोबारा ऐसी गलती न करने की हिदायत 
नगर निगम की टीम ने पाया कि रेस्टोरेंट में मोमोज के लिए मैदा तैयार करने वाली मशीनों और इसमें इस्तेमाल होने वाली सामग्री में भी काफी गंदगी मिली है। फास्ट फूड रेस्टोरेंट के संचालक को फटकार लगाते हुए 8 हजार रुपए स्पाट फाइन लगाया। साथ ही दोबारा ऐसी गलती न करने की हिदायत दी है। 

जारी की जाती है स्वच्छता रैंकिंग 
शहर की प्रमुख संस्थाओं खासकर होटल-रेस्टारेंट व ढाबों में साफ सफाई के लिए खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा समय-समय पर विशेष अभियान चलाया जाता है। इस दौरान प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों और संचालकों को जरूरी मानकों से अवगत कराते हुए साफ-साफाई के प्रेरित किया जाता है। साथ ही उनकी स्च्छता रैंकिंग भी जारी की जाती है, इसके बावजूद कुछ होटल संचालक स्वच्छता का ख्याल नहीं रखते। 

 

jindal steel Ad
5379487