Logo
Bhopal Crime Branch Police: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बैंक क्रेडिट कार्ड के नाम ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को इन आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Bhopal Crime Branch Police: राजधानी में बैंक का क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर संगठित गैंग के चार सदस्यो को सायबर क्राईम ब्रांच भोपाल ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी बैंक कर्मचारी बनकर प्रलोभन दिखाकर क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर ठगी करते थे। इसके साथ ही यह ठग फर्जी लिंक भेजकर लोगो की बैंक जानकारी लेकर लोगो के खाते से रुपये निकाल लेते थे।

किराए का मकान
आरोपी ठग भोले भाले लोगो को लोन दिलाने का भी झांसा देते हुए ठगी करते थे। आरोपी दिल्ली में किराए के मकान मे रहकर करते है लोगो को कॉलिंग करते हुए ठगी का शिकार बनाते थे। पिछले 04  महीने से गिरफ्त में आये आरोपी ठगी/धोखाधडी का काम कर रहे थे। आरोपियों के पास पुलिस ने अब तक धोखाधडी से 20 लाख रुपए के ट्रांजेक्शन की जानकारी प्राप्त की है। 

सिमकार्ड और पासबुक
पुलिस जानकारी के अनुसार, सायबर क्राइम जिला भोपाल की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही कर मैदानी स्तर पर प्राप्त साक्ष्यो एंव तकनीकी एनालिसिस के आधार पर प्राप्त साक्ष्यों के माध्यम से क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर धोखाधडीपूर्वक ठगी करने बाले 04 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। रोहिणी दिल्ली से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिससे अपराध में प्रयुक्त 10 मोबाईव फोन , 09सिमकार्ड एवं बैंक पासबुक को जप्त किया गया है।

आरोपियों की पहचान
भोपाल पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र सहित उच्च विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। शहर में हो रही ठगी की घटनाओं की शिकायत के बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने एक्शन लेते हुए त्वरित कार्रवाई की है। पुलिस की गिरफ्त में आये आराेपियों की पहचान भी कर ली गई है। आरोपी रजत वर्मा पिता संजीव कुमार वर्मा, आरोपी ध्रुव पिता रमेश उम्र, आरोपी रजीत शर्मा पिता गुड्डु शर्मा और आरोपी देव माथुरिया पिता स्व. अशोक कुमार माथुरिया को रोहिणी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। 

 

5379487