Logo
Threat to bomb Bhopal-Jaipur Airports: मध्यप्रदेश के भोपाल और राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की फिर धमकी मिली है। धमकी भेजने वाले ने ई-मेल भेजकर कहा कि बिल्डिंग में बम लगा दिया है' निर्दोषों की जान बचा लो। मैसेज मिलते ही एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई।

Threat to bomb Bhopal-Jaipur Airports: बिल्डिंग में बम लगा दिया है' निर्दोषों की जान बचा लो। भोपाल एयरपोर्ट पर धमकी भरे इस ईमेल के बाद अफरा-तफरी मच गई। भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट के साथ ही दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, लखनऊ, पटना, अगरतला, गुवाहाटी, जम्मू, औरंगाबाद, बागडोगरा और कालीकट एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी है। 13 में दिन में दूसरी बार भोपाल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जबिक जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को छह महीने में पांच बार धमकी मिल चुकी है।

ग्रुप का नाम कोट बताया 
बता दें कि रविवार दोपहर 3 बजे भेजे गए ई-मेल में एयरपोर्ट बिल्डिंग में बम प्लांट किए जाने की बात कही गई है। मैसेज भेजने वाले ने ग्रुप का नाम कोट बताया है। भोपाल एयरपोर्ट प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी है। ईमेल पर मैसेज आने के बाद सीआईएसएफ के निरीक्षक सतीश कुमार यादव ने गांधी नगर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। एयरपोर्ट सुरक्षा जवानों ने पुलिस, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड ने एयरपोर्ट पर सर्च अभियान चलाया है। विजिलेंस टीम ई-मेल करने व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

इस मेल को धमकी मत समझिएगा
सीआईएसएफ के ऑफिशियल ई-मेल पर मेल कर भोपाल समेत देश के 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मेल में लिखा है कि एयरपोर्ट की बिल्डिंग में एक्सप्लोजिव डिवाइस लगा दी है। कुछ घंटों में ब्लास्ट होगा। इस मेल को धमकी मत समझिएगा। बम को निष्क्रिय कर दीजिए, नहीं तो कई निर्दोष लोगों की जान जा सकती है।

धमकी के बाद सुरक्षाकर्मियों ने की सर्चिंग 
धमकी मिलने के बाद भोपाल और जयपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ, पुलिस, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। जांच में फिलहाल कुछ नहीं मिला है।

13 दिन बाद मिली दूसरी धमकी
राजाभोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की 13 दिन बाद यह दूसरी बार धमकी मिली है। इससे पहले 29 अप्रेल को भी धमकी भरा ई-मेल मिला था। जिसकी विमानतल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने गांधी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। धमकी के बाद सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट पर सर्चिंग की थी। 2 घंटे चली जांच के दौरान कोई सस्पेक्टेड चीज नहीं मिली थी।

जयपुर एयरपोर्ट को पांचवीं बार धमकी 
जयपुर एयरपोर्ट को पांच बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। इससे पहले 29 अप्रैल, 26 अप्रैल, 16 फरवरी और 2023 में 27 दिसंबर को एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई थी। 29 अप्रैल को एयरपोर्ट की ऑफिशियल आईडी पर टेरेराइजर्स-111 ग्रुप की ई-मेल में आया था, जिसमें जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ ही देश के 6 से ज्यादा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।  

5379487