Street Dog Murdered in Umaria: मध्यप्रदेश के उमरिया में हैरान करने वाली घटन हुई। कुछ युवकों ने एक स्ट्रीट डॉग की पत्थर से मार-मारकर हत्या कर दी। डॉग के सिर पर युवक आखिरी सांस तक पत्थर मारते रहे। डॉग की मौत होने के बाद युवक दूर जाकर खूब हंसे। युवके शरीर पर कुत्ते का खून भी लगा था। घटना बिरसिंहपुर पाली के मेढ़की गांव की है। वीडियो सामने आने के बाद सामाजिक संस्था ने थाने में मामला दर्ज कराया है।

वीडियो के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है 
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद शहडोल की समाजसेवी संस्था नंदिनी गौ सेवा संस्थान के अध्यक्ष विकास जोतवानी बिरसिंहपुर पाली थाने पहुंचे और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला करवाया। पुलिस का कहना है कि वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। वीडियो दो-तीन दिन पुराना है। 

युवक का हाथ और कमीज खून से लाल 
वीडियो में कुत्ते के मुंह को पत्थर से कुचलता करने वाले युवक का हाथ खून से लाल दिख रहा है। खून से युवक की कमीज और चेहरा भी लाल हो गया। इतना ही नहीं युवक ने बेजुबान कुत्ते को मारने का वीडियो भी शूट करवाया, जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर जानवर प्रेमियों में रोष है। मामले में पुलिस ने स्ट्रीट डॉग के साथ अमानवीय कृत्य करने पर मामला दर्ज किया है। 

भोपाल में कुत्ते को फांसी लगाकर मार डाला था 
9 अक्टूबर को भोपाल में एक डॉग ट्रेनर ने पालतू कुत्ते को फांसी पर लटकाकर उसकी हत्या की थी। कुत्ते ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया था। वीडियो सामने आने पर पुलिस ने ट्रेनर सहित तीन लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता का केस दर्ज किया था। घटना का वीडियो वायरल हुआ था।

गुना में कुत्ते के बच्चे को जमीन पर पटक दिया था 
दिसंबर में गुना की सुभाष कॉलोनी में एक शख्स ने कुत्ते के बच्चे को जमीन पर पटक दिया था। जमीन पर पटकने के बाद कुत्ते के बच्चे को पैरों से कुचला था। कुत्ते के बच्चे के साथ क्रूरता करने के बाद शख्स वहां से भाग गयाय। पूरी घटना वहां लगे एक CCTV कैमरे में कैद हो गई थी। कुत्ते ही हत्या का वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लिया था। शिवराज सिंह चौहान ने एक्स पर लिखा था कि सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिम्मेदार व्यक्ति को परिणाम भुगतने होंगे।