Logo
election banner
Agniveer Yojana: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अग्निवीर योजना को सैनिकों का अपमान बताया। कहा, केंद्र में कांग्रेस सरकार बनी तो इसे बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता हेमंत कटारे भी मौजूद रहे। 

Agniveer Yojana: ग्वालियर-चंबल दौरे पर पहुंचे मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अग्निवीर योजना को लेकर बड़ी बात कह दी। उन्होंने अग्निवीर योजना को जवानों, शहीदों और युवाओं का अपमान बताते हुए दावा किया कि केंद्र में कांग्रेस सरकार बनी तो सेना में अग्निवीर योजना बंद कर दी जाएगा। पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी भिंड जिले के पिथनपुरा में मीडिया से यह बात कही। इस दौरान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता हेमंत कटारे सहित अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।  

पीसीसी अध्यक्ष पटवारी ने भाजपा की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री चयन और विभाग आवंटन में वैधानिक प्रक्रिया ताक पर रखने का आरोप लगाया। कहा, भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान, प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई नेताओं के नाम पर वोट मांगे, लेकिन मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया। जीतू ने कहा, हमें जो जनादेश मिला उसका हम सम्मान करते हैं, लेकिन अब लोकसभा चुनाव जीतकर दिखाना होगा। 

PCC president jeetu patwari bhind visit
भिंड के मेहगांव में सभा को संबोधित करते पीसीसी चीफ जीतू पटवारी व अन्य।

तस्वीर गायब कर सकते हो सोच नहीं 
पीसीसी अध्यक्ष पटवारी ने पूर्व मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया के भाई के नाम पर कथित दद्दा टैक्स पर कटाक्ष किया। कहा, कांग्रेस की चुनी हुई सरकार गिराने में इन नेता की भी भूमिका थी। पूर्व मंत्री सत्यदेव कटारे को याद करते हुए कहा, वह अटेर के लोगों को परिवार मानते थे। जयवर्धन सिंह ने लोकसभा में विधानसभा की हार का बदला लेने की बात कही। पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, महामंत्री जयश्रीराम बघेल ने भी संबोधित किया। नेता प्रतिपक्ष सिंघार ने कहा, पूरे प्रदेश में कांग्रेस के लिए आंदोलन चल रहा है। कांग्रेस की सोच को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेसी विचारधारा खत्म करने की बात की जा रही है। सदन से पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू तस्वीर विधानसभा से गायब कर दी, लेकिन सोच खत्म नहीं कर सकते।

कटारे बोले-काजू-बादाम खाने नहीं गया
उपनेता प्रतिपक्ष कटारे ने कहा, हम आपके बेटे और भाई जैसे हैं, अभी लोकसभा चुनाव तक दौरे हैं, हो सकता है समय कम दे पाएं और फोन भी न उठा पाएं, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद पूरे समय आपके बीच रहेंगे, संघर्ष करेंगे। हमसे  कोई भूल हो जाए तो डांटना-फटकारना लेकिन छोड़ना नहीं। कटारे ने कहा, हमारे क्षेत्र के लोगों पर अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विधानसभा में हम काजू-बादाम खाने नहीं गए, मुख्यमंत्री व गृहमंत्री से सीधे सवाल करूंगा। हम डरने वाले नहीं हैं, कोई अत्याचार होगा तो आपके बीच मिलूंगा। सरकार बेशक नहीं है, लेकिन जब आएगी तो आपके अपमान का बदला हम लेंगे। भाजपा को चुनौती दी कि तुम्हारी सरकार और मंत्री हैं, जो बन पड़े कर लेना।  

कार्यकर्ताओं की कद्र होगी तो ही परिणाम अनुकूल आएंगे
कांग्रेस जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाह ने कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान की मांग उठाई। पूर्व मंत्री लाखन सिंह के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि कोई राजा, रहीस नहीं हैं। कार्यकर्ता 10 रुपए का बिस्कुट घर नहीं ले जाते, लेकिन नेताओं के लिए आंधी बारिश और धूप में भी छतरी लेकर रातरात भर खड़े रहते हैं। सारे निर्णयों में कार्यकर्ताओं की कद्र होगी तो परिणाम अनुकूल आएंगे। जो समय बीत गया, उस पर चर्चा न कर गलतियों को खोजें। हमें बुलाएं, गड़बड़ी करने वालों को समझाएं और सड़क पर संघर्ष के लिए तैयार करें। पूर्व मंत्री लाखन सिंह ने भितरघात के मुद्दे पर दो-चार कौवा मारकर टांगने की बात कही थी। 

5379487