Logo
MP News : मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला किया है। अब ऐसे शिक्षक जो प्रतिनियुक्ति पर दूसरे विभागों में जाने का सोच रहे हैं, तो उनके लिए आगे की राह आसान नहीं होगी। शिक्षा विभाग ने अब ऐसे शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर उनकी पदस्थापना विभाग में खत्म करने का निर्देश दे दिया है।

MP News : मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला किया है। अब ऐसे शिक्षक जो प्रतिनियुक्ति पर दूसरे विभागों में जाने का सोच रहे हैं, तो उनके लिए आगे की राह आसान नहीं होगी। शिक्षा विभाग ने अब ऐसे शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर उनकी पदस्थापना विभाग में खत्म करने का निर्देश दे दिया है।

विभाग नए शिक्षक की पदस्थापना करेगा
शिक्षा विभाग के अनुसार जो शिक्षक प्रतिनियुक्ति पर दूसरे विभाग में जाएंगे तो उनकी जगह विभाग नए शिक्षक की पदस्थापना करेगा। इसके साथ ही विभाग द्वारा यह भी कहा गया है कि इस तरह के पदों की क्या स्थिति है, इसका वेरिफिकेशन किया जाना अनिवार्य है। पदों की स्थिति को संबंधित पोर्टल पर भी जारी कर दिया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारियों और संयुक्त संचालक शिक्षा को निर्देश
शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और संयुक्त संचालक शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी किया गया है। जिसमें यह कहा गया है कि  प्रतिनियुक्ति जो शिक्षक जायेंगे, अब उनके नाम और पदनाम के साथ ही स्थाई तौर पर वेतन रोकने का उल्लेख किया जायेगा।

अब शिक्षकों के सामने असमंजस की स्थिति
शिक्षा विभाग ने अब ऐसे शिक्षकों के सामने असमंजस की स्थिति ला दी है कि अगर वह किसी अन्य विभाग में पदस्थापना पर जाते हैं और बाद में अपने मूल विभाग में वापस आते हैं तो उन्हें किस तरह से आपसी सहमति बनानी पड़ेगी। शिक्षा विभाग में इस पूर्व भी प्रतिनियुक्ति और विभाग में वापसी की प्रक्रिया होती रही है। अब नए सिरे से जारी हो रहे निर्देशों को लेकर सरकार की आगामी क्या रणनीति रहेगी, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सकी है। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487