Logo
election banner
​​​​​​​MP News: ग्वालियर में एक रिटायर्ड टीचर से ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें युवक ने ब्लैकमेल कर करीब 51 लाख रुपए ऐंठ लिए। हालांकि पुलिस ने आरोपी को छत्तीसगढ़ के भिलाई से गिरफ्तार कर लिया है।

MP News: ग्वालियर में एक रिटायर्ड टीचर से ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें युवक ने ब्लैकमेल कर करीब 51 लाख रुपए ऐंठ लिए। हालांकि पुलिस ने आरोपी को छत्तीसगढ़ के भिलाई से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार आरोपी दुबई में बिटकॉइन ट्रेडिंग कंपनी चलाता है। ठगी का पैसा यहीं उपयोग करता है। फिलहाल पुलिस जांच करने में जुटी है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके साथियों के साथ भी पूछताछ कर रही है। आरोपी पढ़ा लिखा भी है। उसने पुणे में सिंबायोसिस यूनिवर्सिटी से MCA (मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन) इन IT (इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) का कोर्स किया है। ठगे हुए पैसे दुबई के ही खाते में ट्रांसफर करवाता था।

ये है मामला
इस घटना का मुख्य आरोपी कुणाल जायसवाल है। जो एक रिटायर्ड टीचर आशा भटनागर (72) को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठ लिए। आरोपी ने कॉल कर कहा कि आपके नाम की सिम से बच्चियों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्हें ED और CBI का डर दिखाकर दुबई के खाते में करीब 51 लाख रुपए ट्रांसफर करा लिए। 

पुलिस को घर से मिली कई चीजें
आरोपी के घर में लगभग एक दर्जन से अधिक नौकर काम कर रहे थे। इसके साथ ही बड़ी संख्या में दूसरे लोगों के नाम के आधार कार्ड, ATM कार्ड, पासबुक, चेकबुक, मोबाइल, लैपटॉप और आईपैड पुलिस ने जब्त किया है। आरोपी ने इन पैसों से नेहरू नगर (भिलाई) में बड़ा बंगला और लग्जरी गाड़ियां खरीद रखी हैं। उसके पास से UAE का परिचय पत्र भी बरामद किया गया है।

बेटी के खाते से भी ट्रांसफर किए पैसे
आरोपियों के झांसे में आकर टीचर ने 46 लाख रुपए की FD (फिक्स डिपोजिट) तुड़वाई और 5 लाख रुपए बेटी के अकाउंट से भी उसकी एक्सेस लेकर आरोपी के बताए खाते में जमा कर दिए। रिटायर्ड टीचर का बेटा विदेश में रहता है। वह ग्वालियर स्थित घर में अकेली रहती हैं। बेटी के साथ मुरार थाने पहुंचकर शिकायत की। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

5379487