Logo
election banner
Lok Sabha Chunav 2024: मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को विदिशा-रायसेन सीट से नामांकन जमा किया। कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव ने भोपाल सीट से पर्चा दाखिल कर दिया है।   

Lok Sabha Chunav 2024:: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। विदिशा, भिंड, मुरैना, ग्वालियर, सागर, राजगढ़, गुना और भोपाल सीट के उम्मीदवार पर्चा दाखिल कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार दोपहर को विदिशा-रायसेन सीट से नामांकन दाखिल किया।

भोपाल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव ने किया नामांकन
कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव ने भोपाल सीट से पर्चा दाखिल कर दिया है। नामांकन भरने से पहले अरुण ने भोपाल में नामांकन रैली निकाली। शिवराज ने भोपाल में अपने निवास पर पूजन किया। नामांकन से पहले रायसेन के दशहरा मैदान शिवराज चुनावी सभा की और सभा के बाद रोड शो किया।  

शिवराज बोले-कांग्रेस का विसर्जन तय 
शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल तो चले गए वायनाड, लेकिन हमने कहा-लड़ेंगे तो यहीं से, जिएंगे तो यहीं पर, मरेंगे तो यहीं पर। कांग्रेस का विसर्जन तय है। ये मोदी का विरोध करते-करते श्रीराम का विरोध कर बैठे। शिवराज ने आगे कहा कि एक दादी ने अपनी चार दिन की पोती का गला घोंट दिया। क्योंकि उसे पोता चाहिए था। बेटियों यही दर्द नहीं सह पाता था, इसलिए लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। बहनों के दुखों को देखते हुए मैंने लाड़ली बहना योजना बनाई। शिवराज ने कहा, मैं नेता नहीं हूं। मैं तो आपका भाई हूं, और बच्चों का मामा हूं। मैं आपके जैसा ही हूं। न तुमको कोई और है न हमको कोई ठोर है।

अरुण यादव की नामांकन रैली में ये नेता हुए शामिल
नामांकन भरने से पहले अरुण श्रीवास्तव ने भवानी मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद नामांकन रैली निकाली। रैली निकाली में कार्यकर्ता बाला साहेब ठाकरे का पोस्टर लेकर पहुंचे। आम आदमी पार्टी, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) समेत इंडी के नेता और कार्यकर्ता भी रैली में शामिल हुए। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने रैली को संबोधित किया। पूर्व मंत्री दीपक जोशी भी शामिल हुए।  

शिवराज की रैली में नहीं जाएंगे सीएम मोहन 
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान रायसेन पहुंच गए हैं। शिवराज खुली जीप में बस स्टैंड से इंडियन चौराहे तक जाएंगे। रैली में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल होने वाले थे, लेकिन दमोह में पीएम मोदी की सभा के कारण वे रायसेन नहीं जाएंगे। रोड शो के बाद शिवराज कलेक्ट्रेट में रिटर्निंग अधिकारी अरविंद दुबे के समक्ष अपना नामांकन जमा करेंगे।

अपने देश के लिए काम करने का प्रयास करूंगा 
नामांकन से पहले शिवराज सिंह ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुझे विदिशा की जनता की सेवा करने का फिर एक बार अवसर दिया है। जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा है। मैं अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ जनता की सेवा, क्षेत्र का विकास और अपने देश के लिए काम करने का प्रयास करूंगा। 

शिवराज की पोस्ट: जरूरी काम की तरह जरूरी एक सेल्फी 

नामांकन से पहले पत्नी साधना ने किया शिवराज का तिलक 

अब तक 124 नामांकन भरे गए 
बता दें कि तीसरे चरण वाली लोकसभा सीटों में अब तक 124 नामांकन भरे गए हैं। विदिशा में 14, सागर में 13, राजगढ़ में 22, मुरैना में 9, भिंड में 11, भोपाल में 20, गुना में 15 और ग्वालियर में 20 नामांकन फार्म जमा हुए हैं। बीएसपी कैंडिडेट अशोक भलावी के निधन के कारण दूसरे से तीसरे चरण में आई बैतूल लोकसभा सीट के बीएसपी प्रत्याशी का नामांकन भी अभी जमा होना बाकी है। तीसरे चरण के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 20 अप्रैल को होगी और 22 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।  

jindal steel Ad
5379487