Logo
election banner
Crime News: जबलपुर में अनुकंपा नौकरी पाने के लिए छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्या को हादसे में बदलने के लिए शव पर एक्टिवा गाड़ी पटक दी, ताकि एक्सीडेंट लगे। हालांकि पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

Crime News: जबलपुर में अनुकंपा नौकरी पाने के लिए छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्या को हादसे में बदलने के लिए शव पर एक्टिवा गाड़ी पटक दी, ताकि एक्सीडेंट लगे। हत्या के बाद रोते हुए बड़े भाई की अंतिम संस्कार भी किया जिससे किसो को शक ना हो। हालांकि पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

नौकरी पाने की चाहत किस हद तक जा सकती है। इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। एक ऐसा ही मामला जबलपुर से सामने आया है जिसमें पिता की मौत के बाद अनुकंपा नौकरी पाने के लिए छोटे भाई ने ही बड़े भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से खोजबीन करते हुए भाई से संदिग्ध के तौर पर पूछताछ की तो खुलाशा हुआ।

पिता का 7 साल पहले हो चुका निधन
जबलपुर के प्रेम नगर में रहने वाले अभिषेक भारती (31) और विनोद भारती (28) के पिता का 7 साल पहले ही निधन हो गया था। पिता नगर निगम कर्मचारी थे। शासन के नियमानुसार अनुकंपा नौकरी बच्चों को दी जाती है। इसकी पूरी प्रोसेस भी हो चुकी है। लेकिन नौकरी दोनो भाई लेना चाहते थे। जिसको लेकर दोनों में विवाद भी हुआ करता था।

मां को मिलती है पेंशन
मां को पेंशन मिल रही है। जिसके लिए भी दोनो भाई झगड़ा करते थे। झगड़े की वजह से बड़े भाई अभिषेक ने घर छोड़कर चला गया। अधारताल में किराए के मकान में रहने लगा और यहीं से प्राइबेट जॉब करने लगा। मां से मिलने बीच-बीच में घर आया करता था। 3 मार्च की शाम को भी वह मां से मिलने आया था। इस दौरान भी दोनों भाइयों के बीच झगड़ा हुआ। 

प्रापर्टी को लेकर होता रहता था विवाद
दोनों भाइयों के बीच हुए झगड़े के बाद बड़ा भाई अपने किराए के मकान की ओर रात करीब 12 बजे निकला। जिसकी अगले ही दिन 4 मार्च को रामेश्वरम कॉलोनी के पास डिवाइडर के पास शव मिला। सूचना पाकर घर से छोटा भाई विनोद सहित चाचा भी पहुंचे। पोस्टमार्टम कराने के बाद छोटे भाई ने ही शव का अंतिम संस्कार भी किया।

पुलिस ने खंगाले 50 से ज्यादा CCTV कैमरे
इस घटना के बाद पुलिस ने करीब 50 से ज्यादा CCTV कैमरों के फुटेज देखे। जिसमें 3 मार्च की रात अभिषेक एक्टिवा से अधारताल के लिए जाता हुआ दिखाई दे रहा था। उसके पीछे से छोटा भाई विनोद भी अपने एक साथी रास्ते में दिखाई दिया। छोटे भाई को कैमरे में देखकर पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमें उसने बताया कि अभिषेक की सुनसान इलाके में रोककर सिर में लोहे का पट्‌टा मारकर हत्या कर दी। किसी को शक ना  हो सके इसके लिए उसकी एक्टिवा को डिवाइडर से टकराकर उसके ऊपर ही पटक दी।

पुलिस को पहले ही हुई शंका
घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा मौके पर पहुंचे, जहां अभिषेक की लाश मिली थी। अभिषेक के सिर्फ सिर पर ही गंभीर चोट लगी थी। इसलिए थाना प्रभारी को संदेह हुआ। तो उन्होंने पड़ोसियों से पूछताछ की जिसमें पता चला कि दोनों भाइयों में मां की पेंशन और प्रॉपर्टी को लेकर आए दिन झगड़ा होता रहता था। पुलिस ने जब मृतक के छोटे भाई से सख्ती के साथ पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

5379487