Anandi Ben Patel Varanasi Visit : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बुधवार को वाराणसी दौरे पर हैं। वाराणसी पहुंचकर पीएम सूरज नेशनल पोर्टल लांचिंग कार्यक्रम में शामिल होंगी। इस कार्यक्रम के दौरान वे सफाईकर्मियों से मुलाकात कर उनको पीपी किट सौपेंगी। कार्यक्रम के बाद राज्यपाल काशी विद्यापीठ भी जाएंगी। 

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बुधवार को वाराणसी पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लांच किए जा रहे पीएम सूरज नेशनल पोर्टल के कार्यक्रम में शामिल होंगी। यह कार्यक्रम कमिश्नरी सभागार में आयोजित किया गया है। इस दौरान राज्यपाल कई विभागों के कर्मचारियों से मुलाकात कर उनकी जरूरत की चीजें भी सौपेंगी। 

सफाई कर्मचारियों को मिलेगी पीपी किट
कार्यक्रम में नगर निगम वाराणसी के 200 सफाई कर्मचारियों को पीपी किट वितरित की जाएगी। इनमें 195 सफाईकर्मी नगर निगम के और 5 जलकल विभाग के हैं। इसके अलावा बैंक से ऋण लेने वाले लाभार्थियों को चेक दिया जाएगा। साथ ही आयुष्मान कार्डधारकों को भी कार्ड वितरित करेंगी। 

पूरे देश में हो रही पोर्टल की लांचिंग
समाज कल्याण के अधिकारियों के मुताबिक इस पोर्टल की लांचिंग पूरे देश में हो रही है। कुछ विशेष जिलों में विशेष अतिथियों की उपस्थिति में कार्यक्रम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का भी दिल्ली में कार्यक्रम है। जिसका वाराणसी में भी प्रसारण किया जाएगा। 

दोपहर में पहुंचेंगी राज्यपाल
राज्यपाल के जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक समाज कल्याण विभाग के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्यपाल हवाई मार्ग से दोपहर 2:45 बजे वाराणसी पहुंचेंगी। वाराणसी पहुंचकर कमिश्नरी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। इसके बाद एक घंटे के लिए काशी विद्यापीठ जाएंगी। शाम सात बजे राज्यपाल वाराणसी से लखनऊ वापस हो जाएंगी।