Logo
Burhanpur News: मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में बड़ी घटना हो गई। भीषण गर्मी में दीवार की छांव में बैठना परिवार को महंगा पड़ गया। कच्चे मकान की दीवार अचानक ढह गई। मलबे में दबने से 6 साल की बच्ची की मौत हो गई। बुजुर्ग महिला और दो पोतियां घायल हैं।

Burhanpur News: शादी में शामिल होने पैदल जा रहीं दादी और तीन पातियों के साथ बड़ी घटना हो गई। भीषण गर्मी और तेज धूप से राहत पाने चारों एक कच्चे मकान की छांव में बैठ गईं। तभी अचानक मकान की दीवार भरभराकर गिर गई। मलबे में बुजुर्ग महिला और उसकी तीन पोतियां दब गईं। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने चारों को अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान 6 साल की बच्ची की मौत हो गई। बाकी तीनों लोगों को इलाज जारी है। घटना बुरहानपुर के दौलतपुरा की है। शादी की खुशियों में शामिल होने से पहले घर में मातम छा गया।  

चीख-पुकार सुनकर लोग पहुंचे और चारों को बाहर निकाला 
दौलतपुरा निवासी आरिफा बानो (62), अपनी पोतियां- एंजेला (15), हसलीन (10) और आफरीन (6) के साथ विवाह में शामिल होने पैदल नया मोहल्ला जा रही थी। बुधवार दोपहर तीन बजे तेज धूप से बचने के लिए चारों एक कच्चे मकान की छांव में बैठ गईं। इसी दौरान मकान की दीवार भरभराकर गिर गई। चीख-पुकार सुनकर लोग तुरंत पहुंचे। चारों लोगों को मलबे से निकाला और जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां आफरीन पिता करामतुल्लाह ने दम तोड़ दिया। तीनों को इलाज जारी है।

बैठने के 10 मिनट बार ही ढह गई दीवार 
जिस मकान की दीवार गिरी वह कासिम का है। मकान काफी पुराना और जर्जर था। चारों दीवार की छांव में बैठे ही थे कि 10 मिनट बाद अचानक दीवार ढह गई। बच्चियों के पिता करामतुल्लाह मजदूरी करता है। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब है। डॉक्टरों का कहना है कि बुजुर्ग महिला और दो बच्चियों का इलाज चल रहा है। तीनों को काफी चोर आई है।  

jindal steel
5379487