Logo
election banner
Madhya Pradesh News: मुरैना में पूर्व कांग्रेस विधायक राकेश मावई ने शुक्रवार को भाजपा की सदस्यता ले ली है। राकेश मुरैना सीट से टिकट कटने से नाराज चल रहे थे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राकेश को सदस्यता दिलाई।

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मुरैना से पूर्व विधायक राकेश मावई बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मावई कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं। इनके अलावा शिवपुरी से पूर्व जनपद अध्यक्ष परम सिंह रावत भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बता दें कि, विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज मावई ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की।  सिंधिया ने राकेश को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। 

उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मिली थी जीत 
जानकारी के मुताबिक, 2020 में हुए उपचुनाव में पहली बार कांग्रेस के टिकट पर राकेश मावई ने मुरैना से चुनाव लड़ा था। जीत भी हासिल की थी। इसके बाद हाल ही में हुए विधानसभा 2023 में राकेश का टिकट कट गया। तभी से राकेश नाराज चल रहे थे। राकेश मावई सिंधिया के कट्टर समर्थक माने जाते हैं। इनके अलावा पूर्व जनपद अध्यक्ष शिवपुरी परम सिंह रावत भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

लोकसभा में किसी नए चेहरे को मिल सकती है मौका 
मुरैना में 6 विधानसभा सीटें है, इनमें से तीन सीटों पर बीजेपी और तीन सीटों पर कांग्रेस का कब्‍जा है। वहीं मुरैना से सांसद रहे नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष बन चुके हैं। चुनाव जीतने के बाद उन्‍होंने  सांसदी से इस्‍तीफा दे दिया था। ऐसे में बीजेपी लोकसभा में यहां किसी नए चेहरे को मौका दे सकती है। जिसमें केंद्रीय मंत्री सिंधिया की भी अहम भूमिका हो सकती है। ऐसे में राकेश मावई का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने का फैसला भाजपा के लिए कितना फायदेमंद होगा यह तो चुनावों में पता चलेगा।

jindal steel Ad
5379487