Logo
election banner
Elderly couple fed dirty food: शिवपुरी जिले में सामाजिक पंचायत के फैसले के बाद बुजुर्ग दपंती से अमानवीय व्यवहार करने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

Elderly couple fed dirty food in Shivpuri: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बजुर्ग दंपती से अमानवीय कृत्य हुआ है। यहां जादू-टोना व अंडर बियर चोरी के शक में रसूखदारों ने सिर्फ दंपती के कपड़े फाड़े बल्कि चप्पलों से पीटते हुए गांव में जुलूस निकाला। इससे पहले उनके मुंह में जबरन मैला भर दिया। पीड़ित जैसे-तैसे जान बचाकर भागे और एसपी कार्यालय पहुंचे। 

घटनाक्रम शिवपुरी जिले के अमोला थाना क्षेत्र का है। सिलानगर गांव में कुछ दिन से अंडरवियर चोरी हो रही थीं। अफवाह थी कि जादू-टोने के लिए अंडर बियर चुराई जा रही हैं। गांव में दुकान संचालित करने वाले दंपती पर आरोप लगा तो गांव वालों ने सामाजिक पंचायत बुलाकर उसे सजा का ऐलान कर दिया। 

सात लोगों की गिरफ्तारी 
पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने शिकायत मिलने के बाद करैरा एसडीओपी, अमोला थाना प्रभारी और करैरा थाना प्रभारी के साथ सिलानगर गांव पहुंचे और स्थानीय लोगों से बातचीत कर जांच पड़ताल की। शिकायत की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ धारा- 294, 323, 328, 270, 506, 34 के तहत केस दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया है। 

चप्पलों से पीटते हुए जमीन पर पटक दिया
पीड़ित दंपती ने पुलिस को बताया कि गांव के देबका कुशवाह और राजेंद्र कुशवाह ने 15 फरवरी को बैठक बुलाई थी। सुबह 10 बजे दुकान के सामने खड़े थे, तभी देबका कुशवाह, प्रेम कुमारी, ऊषा और रामकुमारी कुशवाह पहुंची और अंडरवियर चोरी का आरोप लगाते हुए पंचायत में चलने को कहा।

पीड़ित ने बताया, उनके यहां भी अंडरवियर चोरी हुई है, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। चप्पलों से पीटते हुए जमीन पर पटक दिया। कभी लात-घूंसे तो कभी चप्पल से दो घंटे तक मारपीट करते रहे। कपड़े भी फाड़ दिए। पिटाई के बाद गांव में दोनों का जुलूस निकाला। इस दौरान राजेंद्र कुशवाह, हरकिशन कुशवाह, महेंद्र कुशवाह और खलक सिंह भी पहुंच गए थे। 

 

5379487