Logo
CM Mohan Yadav Mumbai visit: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और कांग्रेस पर निशाना साधा। मोहन ने कहा कि बम गिराने वालों का समर्थन लेकर 'नकली' शिवसेना चुनाव में सामने है। कांग्रेस का जन्म ही अंग्रेजों से हुआ है।

CM Mohan Yadav Mumbai visit: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शनिवार को चुनाव प्रचार के लिए मुंबई पहुंचे। यहां मीडिया से बातचीत करते हुए मोहन यादव ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और कांग्रेस पर निशाना साधा। 1993 के बम ब्लास्ट के आरोपी इब्राहिम मूसा द्वारा शिवसेना के लिए किए जा रहे प्रचार को लेकर मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि 'लोग बम गिराने वालों' का चरित्र जान रहे हैं। इन्हीं बम गिराने वालों का समर्थन लेकर 'नकली' शिवसेना सामने आ रही है। मूसा जैसे व्यक्ति के समर्थन लेने से बाला साहेब की वो बात याद आती है, वे कहते थे कि मैं कांग्रेस का समर्थन एक चिमटी से भी छूना नहीं चाहूंगा।

'फूट डालो राज करो' 
CM ने कहा कांग्रेस केवल आरोप लगाना जानती है। उनका मूलतः जन्म ही अंग्रेजों के द्वारा हुआ है। आज भी वह 'फूट डालो राज करो' की नीति के अंतर्गत अपनी सारी व्यवस्थाओं का संचालन करते हैं। वो भूल जाते हैं कि सरकार में रहते हुए उनकी सरकार के द्वारा क्या हुआ? इस बात को कहने में मुझे कोई गुरेज नहीं है कि अंग्रेज चले गए लेकिन कांग्रेस छोड़ गए।  

घमंडिया गठबंधन देश में सरकार का सपना देख रहा 
सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि दुर्भाग्य से जैसे वो, वैसे ही उनके साथ वाले हैं। एक ही थाली के चट्टे बट्टे ऐसे कई लोगों को जोड़कर घमंडिया गठबंधन बनाकर देश में सरकार का सपना देख रहे हैं। वह बातें भी ऐसी-ऐसी कर रहे हैं, जैसे लगता है जनता उनकी बातों को नहीं जानती है।

आजादी के बाद से हमारी यात्रा चालू हुई 
मोहन ने कहा कि मुझे गौरव इस बात का है कि मैं बालासाहेब ठाकरे की धरती पर आया हूं। भगवा पताकाएं देश में सबसे पहले विचारधारा की दृष्टि से फैली थी तो मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से फैली थी। सीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि देवस्थानों पर विकास के कारण कांग्रेस को सबसे ज्यादा कष्ट हो रहा है। सीएम ने कहा कि आजादी के बाद से हमारी यात्रा चालू हुई। मंदिरों का नया निर्माण चालू हुआ तो 250 साल पहले महाराज शिवाजी के समय आज तक हो रहा है।

फिरोज गांधी जी इंदिरा जी के कुछ लगते हैं कि नहीं? 
मोहन यादव ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कल शहजादे जी ने अमेठी में एक भाषण दिया। भाषण में बोला कि मैं अपने पापा जी के साथ 42 साल पहले आया था तो यहां पर देखा था सड़क नहीं थी, कोई भी विकास का काम नहीं हुआ था। 42 साल पहले आप आए तो ये भूल गए कि आपके दादा जी भी वहीं सांसद रहे। आप गलती किसकी बता रहे हो?  फिरोज गांधी जी वहां से चुनाव लड़े थे। इंदिरा गांधी जी के कुछ लगते हैं कि नहीं?

पूरा खानदान चुनाव लड़ता रहा लेकिन इतिहास नहीं मालूम 
सीएम ने कहा कि पूरा खानदान वहीं से चुनाव लड़ता रहा लेकिन खुद को इतिहास नहीं मालूम। दूसरों से किस-किस तरह की बात करते हैं। अब ये कहते हैं संविधान खतरे में है। संविधान में सर्वाधिक संशोधन कांग्रेस की सरकारों ने किये। यह भूल गए की 10 साल से सरकार मोदी जी की ही है और लगभग 400 से ज्यादा सांसदों से समर्थन लेकर धारा 370 से लेकर कई तरह के बड़े बड़े निर्णय किए।

5379487