Logo
election banner
MP Police Big Action: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच मध्यप्रदेश पुलिस का चेकिंग अभियान जारी है। चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। झाबुआ में पुलिस ने बोरियों में भरे 1.28 करोड़ रुपए नकद और 22 किलो चांदी जब्त की है।

MP Police Big Action: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही मध्यप्रदेश पुलिस सक्रिय है। हर जिले और नाकों में चेकिंग अभियान चल रहा है। चेकिंग के दौरान एमपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। झाबुआ पुलिस ने एक निजी बस से एक करोड़ 28 लाख नकद और 22 किलो 365 ग्राम चांदी की सिल्ली जब्त की है। इंदौर से राजकोट (गुजरात) की तरफ जा रही बस में 500-500 रुपए की गडि्डयां बोरियों में भरकर ले जाई जा रही थीं। बस चालक और यात्रियों से पूछताछ में पुलिस को ठोस जवाब नहीं मिला तो पुलिस ने नकद रकम और चांदी जब्त कर ली है।

रात दो बजे पुलिस ने की कार्रवाई 
जानकारी के मुताबिक, झाबुआ में गुजरात सीमा से लगे क्षेत्र में पुलिस की जांच चल रही थी। जिले के बार्डर में चेक पोस्ट पर शुक्रवार की रात दो बजे राहुल ट्रेवल्स (MP13-Z6432) की बस पहुंची। पुलिस और SST टीम ने बस की चेकिंग की तो बोरियों में 500-500 रुपए के नोटों की गड्डी मिली। एक छोटी थैली में चांदी की सिल्लियां मिलीं। टीम ने बस चालक और यात्रियों से पूछताछ की लेकिन सबने कोई जानकारी नहीं होना बताया। किसी ने भी नकद राशि और चांदी पर अपनी दावेदारी पेश नहीं की। पुलिस ने राशि जब्त कर उसकी गिनती की तो 1.28 करोड़ नकद निकले। तौल करने पर 22  किलो 365 ग्राम चांदी निकली। 

जब्त राशि को पुलिस ने झाबुआ कोषालय में रखा है 
पुलिस के मुताबिक, बस के ड्राइवर विनोद पिता राधेश्याम हिरवे और योगेश डडोरे पिता लखन को नकद राशि और चांदी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। यात्रियों से भी पूछताछ की गई लेकिन किसी को रकम और चांदी के बारे में कुछ भी पता नहीं था। इसके बाद नकदी और चांदी को SST टीम ने जब्त किया और झाबुआ में कोषालय रखा है।  

17 दिन में 69 करोड़ से अधिक का माल जब्त 
बता दें कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद एमपी में पुलिस और अन्य एनफोर्समेंट एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। 16 मार्च से 2 अप्रैल एमपी के अलग-अलग जिलों में नकदी सहित 69 करोड़ का माल जब्त किया गया। 6.58 करोड़ नकद राशि पकड़ी गई। 63.50 करोड़ की विभिन्न सामग्री जब्त की गई। 17.95 करोड़ कमी मदिरा शराब और 14.34 करोड़ का ड्रग्स पकड़ा गया। 3.92 करोड़ कीमती धातुएं भी जब्त की गई हैं। 20.69 करोड़ की अन्य सामग्री (रेडीमेड गारमेंटस् आदि) जब्त की गई हैं।

5379487