Logo
election banner
हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन का समर्थन करने का ऐलान किया है। हरियाणा में बीजेपी उम्मीदवारों का विरोध करने का भी घोषणा की है।

Haryana Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर में बीजेपी प्रत्याशियों के खिलाफ जगह-जगह विरोध किया जा रहा है। इस बीच सरपंच एसोसिएशन हरियाणा ने भी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। करनाल में सरपंच एसोसिएशन ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। एसोसिएशन के हरियाणा में I.N.D.I.A. गठबंधन को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है।

गांवों में बीजेपी उम्मीदवारों की एंट्री करेंगे बैन

हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में लोकतांत्रिक तरीके से बीजेपी का विरोध करेंगे। इसके अलावा अपने गांवों में बीजेपी उम्मीदवारों की एंट्री तक नहीं होने देंगे। वहीं, ऐसोसिएशन ने करनाल के जाट भवन में हुई बैठक में इंडिया गठबंधन का समर्थन करने का ऐलान भी किया है।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रणबीर समैण और अन्य सरपंचों ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग की मांग को लाठीचार्ज से दबाने का काम किया। उन्होंने प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए सरकार पर पंचायतों के अधिकार समाप्त करने के आरोप लगाए हैं।

सरकार ने पंचायतों के अधिकार किए खत्म

सरकार पर आरोप लगाया कि पंचायतों के अधिकार खत्म कर दिए, जिसके चलते सरपंच अपने गांव में विकास कार्य नहीं करवा पाए। उन्होंने आगे कहा कि अब चुनावों में BJP और JJP को सबक सिखाने और सरपंचों की ताकत दिखाने का समय है। उन्होंने ऐलान किया कि लोकसभा चुनावों में सरपंच बीजेपी उम्मीदवारों का पुरजोर विरोध करेंगे और उन्हें गांव में नही घुसने देंगे।

हरियाणा में कब होगा चुनाव ?

हरियाणा में कुल 10 लोकसभा सीटें हैं। इन सभी 10 सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होनी है। हरियाणा में छठे चरण यानी 25 मई को वोटिंग होगी। हरियाणा में अंबाला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, हिसार, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद की सीटें शामिल हैं।

jindal steel
5379487