Logo
election banner
हरियाणा के जुलाना क्षेत्र के गांव करसोला के खेतों में एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक की जेब से सुसाइड नोट मिला, जिसमें 4 लोगों पर आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोप लगाया। पुलिस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही है।

जुलाना/जींद: जुलाना क्षेत्र के करसोला गांव के खेतों में एक युवक ने पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर जुलाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पेड़ से उतारा। मौके पर मृतक के परिजनों को बुलाया गया। पुलिस ने मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया। इस सुसाइड नोट में रुपयों के लेनदेन को लेकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप भी लगाए गए हैं। पुलिस ने मामले में सुसाइड नोट को आधार बनाकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

दिहाड़ी मजदूरी करता था मृतक

जुलाना थाना पुलिस को दी शिकायत में गांव करसोला निवासी अजय ने बताया कि उसका भाई विजयपाल दिहाड़ी मजदूरी करता था। बुधवार को उसने खेतों में जाकर पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। विजयपाल की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें लिखा हुआ था कि मेरी मरने की वजह सुनील तोता, प्रदीप गोहाना, संजय कन्हेली व अनिल हुड्डा है। इनसे विजयपाल का लेनदेन था और ये आरोपी हिसाब-किताब नहीं दे रहे थे। जिसकी वजह से भाई विजयाल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर चारों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मृतक आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में था आरोपित, हो चुका था भगोड़ा घोषित

मृतक विजयपाल 9 जनवरी 2021 के एक मामले में आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में आरोपित था और अदालत में पेश नहीं होने पर भगोड़ा घोषित किया गया था। नौ जनवरी 2021 को जुलाना के वार्ड 12 निवासी अंकित ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके पिता रामधारी को करसोला गांव निवासी विजय ने आत्महत्या के लिए मजबूर किया है। रामधारी ने करसोला गांव में आरोपित के घर में बने तुड़े के कमरे में आत्महत्या कर ली थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। मृतक विजय कई बार कोर्ट में पेश नहीं हुआ तो कोर्ट ने आरोपित को भगोड़ा घोषित कर दिया था।

सुसाइड नोट के आधार पर छानबीन कर रही पुलिस

जुलाना थाना प्रभारी नवीन मोर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि करसोला गांव के पास खेतों में एक युवक ने पेड़ से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। सूचना पाकर जुलाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर चार आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मृतक एक मामले में आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में आरोपित था। बुधवार को कोर्ट में पेश होने के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

5379487