Logo
election banner
हरियाणा के सोनीपत में मां को थप्पड़ मारने की रंजिश में दो भाईयों ने एक युवक की चाकू से हमला कर बेरहमी से हत्या कर दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने हत्यारोपी दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Sonipat: राई थाना क्षेत्र के गांव जठेड़ी में मां को थप्पड़ मारने की रंजिश में दो भाइयों ने पड़ोसी युवक की चाकू से हमला कर बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी युवक को उसके कमरे से बाहर खींचकर गली में लाए और गले व पेट में चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। परिजनों को मामले का पता लगा तो मौके पर पहुंचकर राई थाना पुलिस को अवगत कराया। सूचना के बाद राई थाना प्रभारी व उनकी टीम मौके पर पहुंची और सबूत जुटाए। मृतक युवक का भी आपराधिक रिकार्ड रहा है। वह राई थाना हिस्ट्रीशीटर था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित तुषार उर्फ अंकित व रितिक निवासी जठेड़ी का है। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मां के साथ कहासुनी पर दिया वारदात को अंजाम

गांव जठेड़ी निवासी समुंद्र ने बताया कि उनके भाई की करीब चार दिन पहले पड़ोस में रहने वाले अंकित उर्फ तुषार व रीतिक उर्फ कोनी की मां के साथ कहासुनी हो गई थी। महिला उनके भाई के पड़ोस में रहती है। मोनू ने उसे थप्पड़ मार दिया था। इसी रंजिश के चलते सोमवार होली के दिन शाम पौने छह बजे उन्हें सूचना मिली कि उसके भाई जितेंद्र उर्फ मोनू की हत्या कर दी। वह अपनी मां कमलेश के साथ मौके पर पहुंचे तो मोनू गली में खून से लथपथ मृत पड़ा था। जितेंद्र उर्फ मोनू की चाकू से वार कर हत्या की गई थी। उनके गले व पेट में कई जगह पर चाकू से वार किए गए थे। उन्हें पता लगा कि उनके भाई को कमरे से बाहर खींचकर लाने के बाद चाकू से हमला किया गया। उसने शक जताया कि मोनू की हत्या तुषार उर्फ अंकित, रीतिक उर्फ कोनी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर की है। पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलाकर सबूत जुटाए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

युवक का रहा आपराधिक रिकार्ड

हमले का शिकार हुए जितेंद्र का आपराधिक रिकार्ड रहा है। वह राई थाना हिस्ट्रीशीटर था। उस पर एक मई, 2023 को तुषार उर्फ अंकित व रीतिक के पिता सुरेंद्र ने हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज कराया था। दिल्ली वन विभाग में माली के पद पर कार्यरत सुरेंद्र ने आरोप लगाया था कि जितेंद्र उर्फ मोनू ने रंजिश के चलते उनके बेटे अंकित को 30 अप्रैल, 2023 की रात को कॉल कर धमकी दी थी। बाद में सुबह वह दूध लेने गए तो कार सवार जितेंद्र ने उन पर दो बार फायर किए थे। मोनू को पुलिस ने पकड़ लिया था। तब उसने रुपयों के लेनदेन में हमला करने की बात कबूल की थी। उस पर अन्य मुकदमें भी दर्ज थे। वह कुछ समय पहले ही जमानत पर आया था।

गांव में खोली दुकान, चाय व गुटखा बेचता था युवक

मृतक की मां कमलेश ने बताया कि उनका बेटा जितेंद्र उर्फ मोनू राई औद्योगिक क्षेत्र में चाय की दुकान चलाता था। वह चाय के साथ गुटखा व शीतल पेय आदि भी बेचता था। वह उनसे अलग रहता था। उसे सूचना मिलने के बाद गली में पहुंची। जहां वह खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ था। उसके गले पर तेजधार हथियार के निशान थे, उसके गले से खुन बह रहा था।

हत्या की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस

राई थाना प्रभारी इंस्पेक्टर उमेश ने बताया कि हत्या की सूचना मिली थी। टीम ने मौके पर पहुंचकर एफएसएल की टीम को बुलाया। वारदात स्थल से नमूने एकत्रित कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों को अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोपितों के पास से चाकू को बरामद कर लिया है। आरोपितों ने रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिया है।

5379487