Logo
Water crisis in Hansi: हिसार कई गांवों में जल संकट बढ़ता ही जा रहा है। हांसी में लोगों ने जलघर पर ताला पर लगा दिया है। उनका कहना है कि जलघर का पानी सूख चुका है।  

Water crisis in Hansi: जहां एक तरफ पूरा देश गर्मी की मार झेल रहा है, वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में पानी की समस्या हर रोज बढ़ती ही जा रही है। ऐसी ही स्थिति हिसार जिले की है, जहां पर ग्रामीण क्षेत्रों में पेजयल संकट बढ़ने लगा है। ढाणी कुतुबपुर गांव के ग्रामीणों ने जलघर पर ताला जड़ दिया। वहीं, रामायण, ढंढ़ेरी गांव सहित कई गांव के जलघरों के टैंक भी सूखने लगे हैं। टैंकों में दो या तीन दिन का पानी ही शेष बचा हुआ है। शहर के साथ-साथ गांव में भी पानी की राशनिंग शुरू की गई है।

ट्यूबवेल का पानी किया जा रहा सप्लाई

भीषण गर्मी में पानी की किल्लत झेल रहे ढाणी कुतुबपुर के ग्रामीण बुधवार शाम लगभग साढ़े 3 बजे गांव के जलघर में पहुंचे। पेयजल संकट से परेशान लोगों ने जलघर के दरवाजे पर ताला लगा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पिछले एक सप्ताह से पेयजल किल्लत हो रही है। लो नाम मात्र पानी ही सप्लाई किया जा रहा है। लोगों को पीने तक का पानी नहीं मिल रहा है, क्योंकि जल घर में बने हुए टैंकों का पानी सूख चुका है और फिलहाल ट्यूबवेल का पानी ही सप्लाई किया जा रहा है।

सीएम तक पहुंचाई गई समस्या

ग्रामीणों का कहना है कि ट्यूबवेल का पानी पीने के लायक नहीं है। यह पानी हमारे स्वस्थ के लिए भी हानिकारक है। गांव के कई घर ऐसे हैं, जहां तक यह ट्यूबवेल का पानी भी नहीं पहुंच पा रहा है। गांव वालों ने बताया कि जल घर में कुल मिलाकर 3 फिल्टर हैं। इनमें से एक फिल्टर ही सही से चलता है। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि जलघर का निर्माण करने वाले ठेकेदार ने काफी कार्य अधूरे छोड़ दिए हैं।

Also Read: फरीदाबाद में रोड जाम, एक महीने से डबुआ कॉलोनी में चल रही पानी की समस्या, लोगों ने की प्रशासन से ये मांग

युवा सामाजिक कार्यकर्ता राहुल शर्मा ने बताया कि संबंधित कर्मचारी और अधिकारियों को पत्र लिख कर उन्हें समस्याओं के बारे में बताया जा चुका है, लेकिन इस समस्या को लेकर अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया। कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया के द्वारा भी सीएम तक भी समस्या को पहुंचाया गया है, ताकी जल्द से जल्द समस्या का हल निकाला जाए। 

5379487