Logo
election banner
हरियाणा के नारनौल में किसानों के खेतों से चोरी का सिलसिला थम नहीं रहा है। चोरों ने नांगल हरनाथ की महिला सरपंच सहित 9 किसानों के खेतों से 166 नोजल फव्वारा, एक ट्यूबवेल मोटर व कई किसानों के ट्यूबवेल से केबल चोरी कर ली। 

नारनौल। जिले में किसानों के खेतों से नोजल फव्वारा व ट्यूबवेल की केबल चोरी की घटनाएं आम होती जा रही है। जिससे किसानों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। आए दिन खेतों से नोजल फव्वारा व केबल की हो रही चोरी ने किसानों को परेशानी में डाल दिया है। इससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि चोर केबल को ट्यूबवेल के अंदर तक काटकर ले जा रहे है। जिससे किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है। जिले में नौ किसानों के खेतों से नोजल फव्वारा, ट्यूबवेल की मोटर व केबल अज्ञात चोरी कर ले गए।

सरपंच के खेत से केबल व मोटर चोरी 

गांव नांगल हरनाथ के किसान अजेंद्र सिंह ने पुलिस का दी शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी अंग्रेज देवी गांव की सरपंच है। किसान ने बताया कि खेत में सिंचाई के लिए बोर किया हुआ है। जिसको चलाने के लिए खेत में सोलर प्लेट लगाई हुई है। किसान ने पुलिस का दी शिकायत में बताया कि जब खेत में गया तो सोलर प्लेट से लेकर ट्यूबवेल तक की 60 फुट केबल व पांच एचपी की माटर नहीं मिली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

42 नोजल व 300 मीटर केबल चोरी

किसान रणवीर सिंह निवासी आजमाबाद मौखुता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका खेत राजस्थान बॉर्डर पर पड़ता है। खेत में उसने फसल सिंचाई के लिए कुआं कर रखा है। जिसके लिए बिजली का कनेक्शन लिया हुआ है। खेत में नोजल पम्प से फसल की सिंचाई करता है। चोर उसके कुएं की 300 मीटर केबल व खेत से 42 नोजल चोरी कर ले गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।

बामणवास नो व आजमाबाद मौखुता में फव्वारा व ट्यूबवेल केबल चोरी

पुलिस को दी शिकायत में गांव आजमाबाद मौखुता निवासी भूपसिंह ने बताया कि 21 अप्रैल रात को उसके कुएं से अज्ञात चोर 50 फव्वारा की नोजल व ट्यूबवेल की केबल चोरी कर ले गए। इसके अलावा उसी रात इसी गांव के किसान जगदीश के कुएं से हुक्का व ट्यबवेल की केबल व किसान जगदीश के खेत से 10 फव्वारा चोरी कर ले गए आजमाबाद मौखुता के दो भाईयों सुरेंद्र व सुमेर के ट्यूबवैलों से बिजली की केबल व 10 नोजल चोरी कर ले गए। इनके अलावा कमलेश के कुएं से 20 नोजल व केबल, किसान रामकुमार निवासी बामणवास नो के कुएं से भी 34 नोजल व ट्यूबवेल की केबल चोरी कर ले गए। पुलिस ने उपरोक्त सभी मामलों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5379487