Logo
election banner
हरियाणा के रोहतक निवासी पूर्व क्रिकेटर जोगेंद्र शर्मा के पिता ओमप्रकाश का शनिवार को निधन हो गया। टी-20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान पर मिली जीत से हीरो बने जोगेंद्र शर्मा फिलहाल डीएसपी के पद पर पंचकूला में कार्यरत हैं। 

रोहतक। कैंसर से पूर्व क्रिकेटर एवं डीएसपी जोगेंद्र शर्मा के पिता 80 वर्षीय ओमप्रकाश शर्मा का शनिवार को निधन हो गया। गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में उपचार के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा था, परंतु शनिवार को अचानक उनकी मौत हो गई। रविवार को वैश्य संस्थान के पीछे प्राचीन शिव मंदिर में उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। राजनीतिक, सामाजिक व व्यापारिक संगठनों से जुडे लोग भारी संख्या में उनकी शव यात्रा में शामिल हुए।

काठमंडी में पान की दुकान चलाते थे पिता

पूर्व क्रिकेटर जोगेंद्र शर्मा के पिता नया पड़ाव निवासी ओमप्रकाश शर्मा काठमंडी में पान की दुकान चलाते थे। उनके चार बेटों में जोगेंद्र शर्मा सबसे छोटे हैं तथा फिलहाल हरियाणा पुलिस में पंचकूला में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं। सबसे बड़े मनोज, इनसे छोटे दीपक, इसके बाद अश्विनी हैं। ओमप्रकाश शर्मा कैंसर से पीड़ित थे तथा गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। जिससे उनकी तबीयत में सुधार दिख रहा था, परंतु शनिवार को अचानक उनकी मौत हो गई।

पाकिस्तान पर मिली जीत से हीरो बने थे जोगेंद्र 

जोंगेद्र शर्मा टी-2007 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हिस्सा थे। वर्ल्ड कप में भारत का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान के साथ हुआ था। इस मैच में पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और एक विकेट बाकी था। कप्तान महेंद्र सिहं धोनी ने गेंद जोगेंद्र शर्मा के हाथ में थमा दी। पाकिस्तान ने दो गेंद में सात रन बना लिए। फिर भी जोगेंद्र शर्मा ने धैर्य नहीं खोया और मिस्बाह को फंसाकर श्रीसंत के हाथों कैच आउट करवा टी-20 में भारत को विश्व विजेता बना दिया। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में फेंकी चार गंदों ने जोगेंद्र शर्मा को हीरो बना दिया था। 2011 में हुए सड़क हादसे ने उन्हें क्रिकेटर से दूर कर दिया।

5379487