Logo
election banner
Fire in Rewari Slum: रेवाड़ी में आज कोनसीवास रोड पर स्थित झुग्गियों में भीषण आग लग गई। इस आग की चपेट में 30 से ज्यादा झुग्गियां आ गई। वहीं, मौके पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां पहुंच चुकी है।

Fire in Rewari Slum: हरियाणा के रेवाड़ी में आज मंगलवार को कोनसीवास रोड पर स्थित झुग्गी-बस्ती में भीषण आग लग गई। इस आग की चपेट में 30 से ज्यादा झुग्गियां आ गई। मौके पर मौजूद लोगों ने  फायर ब्रिगेड को सूचना दी, जिसके बाद जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। इसके साथ ही एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया। आग का धुआं पूरे इलाके में फैला हुआ है। ये बस्ती कोनसीवास रोड पर सड़क किनारे एक खाली पड़ी जमीन पर बनी हुई थी। इस आग की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि झुग्गी के आसपास प्लास्टिक का सामान पड़ा होने से आग तेजी से फैल गई। 

क्या था आग लगने का कारण

प्रारंभिक जांच के आनुसार, आज सुबह लगभग साढ़े 9 बजे एक झुग्गी में रहने वाला परिवार खाना बना रहा था और तभी अचानक आग लग गई। यह आग तेजी से फैलती चली गई। जिसकी वजह से आसपास की झुग्गी भी इस आग के चपेट में आ गई। झुग्गी के आसपास प्लास्टिक की बोतलें और पॉलीथिन के अलावा काफी सारा सामान पड़ा हुआ था। आग प्लास्टिक के सामान तक पहुंचने के बाद तेजी से फैलती गई। इस आग की जानकारी तुरंत दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। सूचना के बाद दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची। साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी वहा पर पहुंचे।  

लगभग डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर दमकल कर्मचारियों ने काबू पा लिया। इस आग के कारण 10 से ज्यादा झुग्गियां पूरी तरह जलकर राख हो गई। जिसमें रखा सामान भी जल गया। इसके साथ 2-3 रिक्शा भी इसकी चपेट में आ गई। सूचना के बाद डीएसपी पवन कुमार, एसएचओ मॉडल टाउन कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे। वहीं, पुलिस आग के कारणों की जांच कर रही है। 

Also Read: Delhi Fire: मोहन गार्डन की बहुमंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने 3 लोगों को किया रेस्क्यू

जमीन पर 50 से ज्यादा झुग्गियां

कोनसीवास रोड पर मॉडल टाउन थाना के पास कुछ विवादित जमीन खाली पड़ी है। इस जमीन को लेकर एचएसवीपी और एक परिवार के बीच विवाद चल रहा है। इस जमीन पर लगभग 50 से ज्यादा झुग्गियां बनी हुई है। इन झुग्गियों में वो लोग रहते है, जो शहर में कूड़ा बीनने का काम करते है।

5379487