Logo
election banner
Fire in Bhiwani: भिवानी के गद्दा फैक्ट्री में आग लगने से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची। वहीं, फैक्टरी में काम करने वालों ने भी बाहर भागकर अपनी जान बचाई।

Fire in Bhiwani: हरियाणा के भिवानी के देवसर गांव के पास एक गद्दा फैक्ट्री में रविवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे अचानक आग लग गई। गद्दा फैक्टरी के अंदर से धुआं उठता देख आसपास के उद्योगों में काम कर रहे कर्मचारियों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। लगभग आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर आ गई और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिया गया। बताया फैक्टरी के अंदर आग इतनी भयानक तरीके से लग चुकी थी कि करीब दो किलोमीटर ऊंचाई तक आसमान में सिर्फ काला धुंआ ही नजर आया।

आग ने ली भयंकर रूप

इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के कर्मचारी लगभग दो घंटे तक कड़ी मशक्कत करते रहे, लेकिन आग शांत होने का नाम नहीं ले रही थी। गद्दा फैक्टरी के पास ही अन्य उद्योग भी चल रहे हैं, जिनमें काम करने वालों ने भी बाहर भागकर अपनी जान बचाई। वहीं,  आसपास के लोगों ने भी आग पर काबू पाने की कोशिश की, मगर आग दोगुने वेग से भयंकर रूप लेती चली गई।

Also Read: फरीदाबाद में वेयरहाउस सहित 3 कंपनियों में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

दमकल की गाड़ियां भी एक के बाद एक खाली होकर रिफिलिंग के लिए वापस दमकल स्टेशन पर आती रही। दमकल विभाग के लीडिंग फायरमैन संजय ने बताया कि आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां तो मौके पर जा चुकी हैं, जबकि और गाड़ियों को यहां से भी भेजा जा रहा है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं, इस आग की घटना के बाद जूई कलां पुलिस थाना की टीम भी मौके पर जुटी।

जानकारी के अनुसार, आग लगने के दौरान फैक्ट्री में कुछ गैस सिलेंडर रखे हुए थे। जिनकी फटने की भी आवाज भी सुनाई दी। फैक्ट्री में 15 गायें पाल रखी थी, जिनकी आग में झुलसने और दम घुटने से मौत हो गई। कहा जा रहा है कि यह गत्ता फैक्ट्री ढिगावा निवासी नितेश की है। फैक्ट्री में हुई दुर्घटना में किसी भी कर्मचारी की जान नहीं गई है। 

5379487