Logo
election banner
Faridabad Fire: हरियाणा के फरीदाबाद के भांकरी इलाके में शुक्रवार दोपहर को एक वेयर हाउस में भीषण आग लग गई। यह आग पास की दो और कंपनियों में लग गई। दो कंपनियों में आग के बीच केमिकल में ब्लास्ट की आवाज भी बाहर तक सुनाई दी।

Faridabad Fire: फरीदाबाद के भांकरी इलाके में शुक्रवार दोपहर को एक वेयर हाउस में भीषण आग लग गई। यह आग पास की दो और कंपनियों में लग गई। दो कंपनियों में आग के बीच केमिकल में ब्लास्ट की धीमी आवाज भी बाहर तक सुनाई दे रही है। कहा जा रहा है की आग कंपनी में रबड़ के कबाड़ से शुरू हुई थी। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची चुकी है। आग पर काबु पाने के प्रयास किया जा रहा है। जिस कंपनी में पहले आग लगी, उसमें अलग-अलग प्रकार के सामान की लोडिंग और अनलोडिंग का काम होता है। आग धीरे-धीरे पास की कंपनी अतुल लिमिटेड और एसएस इंजीनियरिंग तक फैल गई। इन दोनों में रबड़ पेंट का काम होता है। यहां रखे पेंट और केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक रॉक वेल कंपनी में आज अचानक से आग लग गई। कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड सुरेश ने बताया कि कंपनी में जब आग लगी तो आग पर वहां मौजूद फायर सिस्टम की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि पूरी कंपनी को चपेट में ले लिया। यह आग धीरे-धीरे पास की कंपनी अतुल लिमिटेड और एसएस इंजीनियरिंग तक फैल गई। गार्ड ने आगे बताया की कंपनी में लोडिंग-अनलोडिंग का काम होता है। यहां पर वेयर हाउस बनाया हुआ है। अतुल कंपनी का रीजनल ऑफिस भी यही बना हुआ है।

Also Read: पानीपत में  BBMB बिजली डिविजन में लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियों ने पाया काबू

एक साथ तीन कंपनियों में लगी आग

कहा जा रहा है कि आग कबाड़ में पड़े रबड़ में लगी थी। इसके बाद यह फैल गई। आग पर काबू पाने के लिए फरीदाबाद के अलावा पलवल और गुरुग्राम से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। वहां के लोगों ने बताया कि आग के बाद धुएं के गुबार को देखकर वे मौके पर पहुंचे। आग एक नहीं बल्कि एक साथ तीन कंपनियों में लगी गई। इस आग के कारण भारी नुकसान हुआ है। यह भी कहा जा रहा है कि आग के चलते कंपनियों के अंदर से में कई बार धमाके की आवाज भी सुनाई दी। फिलहाल अभी किसी के जान जाने की जानकारी नहीं मिली है। 

5379487