Logo
election banner
Fire in Faridabad: गर्मी बढ़ने के साथ ही दिल्ली एनसीआर में आग लगने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। इसी कड़ी में फरीदाबाद से भी डबल डेकर बस में आग लगने की घटना सामने आई है। पढ़िये रिपोर्ट...

गर्मियां शुरू होते ही आए दिन हमें आग लगने की खबरें सुनने को मिल रही हैं। दिल्ली से लेकर हरियाणा तक कई जगहों से भीषण आग के मामले अप्रैल महीने में सामने आए है। ऐसी ही एक खबर हरियाणा के फरीदाबाद से आ रही है। यहां पर पल्ला सेहतपुर स्थित वेदराम कॉलोनी के पास आज सुबह डबल डेकर बस में अचानक ही भीषण आग लग गई। आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल टीम ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक यह बस खाक हो चुकी थी। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वेदराम कॉलोनी में एक डबल डेकर बस कुछ दिनों से खराब पड़ी थी। इसे ठीक कराने के लिए पार्किंग से बाहर निकाला गया। वेल्डिंग करते समय अचानक लपटें भड़की, जिससे आग लग गई। लोगों ने बाल्टी में पानी भरकर आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी तेजी से भड़की की बुझाई नहीं जा सकी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया।

दिल्ली और हरियाणा में आग की घटनाएं     

शाहीन बाग में लगी आग

वहीं, राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में कल बुधवार रात एक दुकान में भयंकर आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते ही आग दूसरी दुकानों में भी फैल गई। दमकल विभाग की करीब 20 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ और न किसी की जान गई। वहीं, हरिनगर के पीजी में भी भीषण आग लग गई थी, जिसमें कई छात्रों ने कूदकर जान बचाई। 

Also Read: PG में लगी भीषण आग: हरि नगर में जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे बच्चे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

यमुनानगर में कार में ब्लास्ट

हरियाणा के इंद्री-यमुनानगर मार्ग पर एक कार में अचानक ही आग लग गई। आग के दौरान कार में कई बार ब्लास्ट भी हुए। मौके पर मौजूद लोगों ने इस आग की सूचना फायर बिग्रेड दी। जिसके बाद बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गाया। इस कार में दो लोग सवार थे, जो बाल-बाल बच गए। कहा जा रहा है की दोनों हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से भारत आए थे।

चलती कार में लगी आग 

हाल ही में अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर एक चलती कार में अचानक आग लग गई। कहा जा रहा है कार का रेडिएटर फटने से यह हादसा हुआ है। गनीमत रही कि कार सवार दोनों व्यक्ति इस आग के फैलने से पहले ही बाहर निकल आए। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन इस आग के कारण कार पूरी तरह जल कर राख हो गई।

5379487