Logo
election banner
दिल्ली के हरि नगर इलाके में एक पीजी में भीषण आग लग गई। इस दौरान पीजी में मौजूद बच्चों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई है।

Hari Nagar PG Fire: राजधानी दिल्ली में जैसे-जैसे गर्मी की तपिश बढ़ रही है वैसे-वैसे आग की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। अब दिल्ली के हरि नगर इलाके में एक पीजी में अचानक भीषण आग लगने की सूचना सामने आई है। इस दौरान बिल्डिंग में कई बच्चे मौजूद थे। बच्चों ने किसी तरह बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई है। आग की सूचना पुलिस और फायर विभाग को दे दी गई है। सूचना पाते घटनास्थल पर फायर की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं। फायर विभाग की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

बिल्डिंग से कूदकर बच्चों ने  बचाई जान

जानकारी के मुताबिक, वेस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक के हरी नगर इलाके में एक बिल्डिंग में आग लग गई। जिस बिल्डिंग में आग लगी है, उसमें स्टूडेंट्स के लिए पीजी चलाया जा रहा था और फायर सेफ्टी की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। वहीं, आग की सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया।

इस दौरान फंसे बच्चों ने किसी तरह बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई है। इस दौरान फंसे बच्चों ने किसी तरह बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई है। आग की सूचना पाते ही पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इसके बाद बिल्डिंग में फंसे अन्य बच्चों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं, आग के कारणों का अभी नहीं पता चला है। हालांकि, शुरुआती जांच में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

फायर फाइटिंग की नहीं थी व्यवस्था

इस संबंध में फायर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, उसमें PG चलाया जा रहा था। इस दौरान काफी संख्या में बच्चे PG में रह रहे थे, लेकिन यहां फायर फाइटिंग की कोई व्यवस्था नहीं थी। अगर समय से आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना घट सकती थी।

5379487