Logo
election banner
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक में महापुरुषों व नायकों को याद करते हुए एक बार फिर राजनीति में भाई भतीजावाद, भ्रष्टाचार, जातिवाद पर हमला बोलते हुए कहा कि इनके खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। युवाओं को रोजगार देना व जनहित में काम करना हमारी प्राथमिकता है तथा जायज कार्यों के लिए किसी भी भटकना नहीं पड़ेगा। 

Rothak। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भगवान श्रीराम, नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे महापुरुषों व देश के नायकों का सम्मान करना भाजपा की प्राथमिकता रही है। प्रदेश की सत्ता में आने के बाद हमने सरकारी तौर पर महापुरूषों की जयंती मनाने का काम किया है। जिन्होंने देश व समाज के लिए अपने आप को समर्पित किया था। नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश को आाजाद करवाने के लिए आजाद हिंद फौज का गठन कर "तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हे आजादी दूंगा" का नारा देकर देशवासियों में एक नया जोश भरा था। हम महापुरूपों व देश के नायकों के पदचिन्हों पर चल रहे हैं तथा प्रदेश की राजनीति से भाई भतीजावाद, भ्रष्टाचार, जातिवाद व क्षेत्रवाद को खत्म करना तथा युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार देने के साथ गरीबों का कल्याण व जनहित हमारी प्राथमिकता रहे हैं और आगे भी रहेंगे। प्रदेश में सभी के जायज काम व मांगें पूरी होंगी तथा इसके लिए किसी को भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने मंगलवार को रोहतक के राजकीय महिला पीजी कॉलेज में आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री बाबा गुफा वाले मंदिर में मत्था टेककर अपने दौरे की शुरूआत की तथा नेताजी की प्रतिमा पर पुष्पार्पित कर कार्यक्रम में पहुंचे। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

नेताजी के तीन जांबाज आज भी होना हमारे लिए गर्व की बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेताजी ने देश व समाज के लिए जो किया, उसको कभी भी भूलाया नहीं जा सकता। जब भी देश व समाज की बात होगी तो नेताजी का नाम अवश्य लिया जाएगा। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हरियाणा में नेताजी के तीन जांबाज आज भी हमारे साथ हैं। जिनमें से दो रेवाड़ी और एक महेंद्रगढ़ का रहने वाला है।;

सेना में हरियाणा का अहम योगदान

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस आज भी युवाओं में जोश भरते हैं। देश की सेना में हरियाणा का अहम योगदान है तथा देश की सीमाओं की रक्षा के लिए प्रदेश का युवा अपनी कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटता।

ये दो दिन हमारे लिए अहम

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को अध्योध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होना व 23 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती कार्यक्रम में शामिल होना हमारे लिए अहम हैं। इन दोनों ही दिनों के पलों को कभी भूलाया नहीं जा सकता। देश की आजादी के लिए अहम भूमिका निभाने वाले नेताजी हमें हमेशा देश व समाज के लिए कुछ न कुछ करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। जबकि सदियों बाद अपने घर लौटे भगवान राम हमें हमेशा जीवन दर्शन का अहसास करवाते रहेंगे।

5379487