Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: इनेलो हरियाणा की सत्ता में बैठी बीजेपी के करनाल से लोकसभा के उम्मीदवार पूर्व सीएम मनोहर लाल के खिलाफ कांग्रेस को समर्थन देने वाली है। वहीं, सोमवार को पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) अलग रणनीति तैयार कर रही है। यह पार्टी राज्य की सत्ता में बैठी बीजेपी के करनाल से लोकसभा के उम्मीदवार पूर्व सीएम मनोहर लाल के खिलाफ कांग्रेस को समर्थन देने वाली है। पार्टी के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला इस बात की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस करनाल से वीरेंद्र मराठा को टिकट देती है तो इनेलो यहां से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी और वह मराठा का समर्थन करेंगे।

इसके अलावा उन्होंने आज चंडीगढ़ में पांच लोकसभा सीटों के नामों की सेकेंड लिस्ट जारी करने वाले हैं। बता दें कि पहली लिस्ट में कुरुक्षेत्र, अंबाला और हिसार, से उम्मीदवारो को मैदान में उतार चुके हैं।

ये हो सकते हैं लिस्ट में शामिल

अब इनेलो दूसरी लिस्ट जारी करते हुए गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद, सिरसा और भिवानी सीट से नामों की घोषणा आज कर सकती है। इनेलो ओर से  गुरुग्राम से जावेद खान, फरीदाबाद से राजा नाहर सिंह के पोते सुनील तेवतिया, सिरसा से युवा नेता अंकुश परोचा और सोनीपत सीट से सफीदों के पूर्व विधायक रामफल कुंडू को उतारने की संभावना है।  

इन सभी नामों पर विचार किया जा चुका है। पार्टी अभी रोहतक सीट पर उम्मीदवार   का नाम रोक सकती है। वहीं, भिवानी महेंद्रगढ़ सीट पर कोई ब्राह्मण उम्मीदवार लाए जा सकते हैं।

हिसार का चुनाव होगा दिलचस्प

बता दें कि राज्य में इनेलो 3 सीटों से उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। जिसमें कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला,  हिसार से सुनैना चौटाला और अंबाला से गुरप्रीत सिंह गिल को टिकट दी गई है। इस एलाम के बाद हिसार सीट पर अब चाचा ससुर रणजीत चौटाला का 2 बहुओं से मुकाबला होगा।

Also Read: भूपेंद्र हुड्डा का सरकार पर हमला: पोर्टल का झंझट खत्म कर जल्द खरीद करे सरकार, नमी में छूट की बढ़ाए लिमिट

रणजीत चौटाला को बीजेपी ने टिकट दी है। वहीं, जेजेपी ने नैना चौटाला को टिकट दी है, जबकि इनेलो ने सुनैना चौटाला को मैदान में  उतारा है। जानकारी के लिए बता दें कि नैना और सुनैना दोनों रणजीत चौटाला की बहुएं हैं। कहा जा रहा है कि इस साल का चुनाव हिसार में काफी दिलचस्प होने वाला है। फिलहाल यहां से कांग्रेस का कैंडिडेट घोषित होना बाकी है।

5379487