Logo
election banner
हरियाणा के रेवाड़ी में पुलिस से बचने के लिए डिवाइडर से कुदाकर भागने के प्रयास में कैंटर पलट गया। अवैध रूप से कैंटर में शराब भरकर गुजरात ले जाई जा रही थी। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर 1140 बोतल व 5674 पव्वे शराब सहित कैंटर को कब्जे में ले लिया है। 

रेवाड़ी। जिले के थाना रोहड़ाई पुलिस ने पंजाब से गुजरात जा रहे एक कैंटर को पाल्हावास के पास नाके पर रूकने का इशारा किया। सामने पुलिस को देख चालक ने पुलिस से बचने के लिए अवैध शराब से भरे कैंटर को डिवाइडर से कूदाकर भागने का प्रयास किया। इसी दौरान कैंटर पलटने से कैंटर में भरी शराब सड़क पर बिखर गई। जिसके बाद पुलिस ने कैंटर पंजाब निवासी चालक को गिरफ्तार कर 1140 बोतल व 5674 पव्वे शराब सहित कैंटर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने सूचना पर की कार्रवाई

पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कैंटर गाड़ी में भारी मात्रा में शराब भरकर उसे गुजरात ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पाल्हवास चौक के पास नाकेबंदी कर दी। पुलिस की नाकेबंदी देखकर चालक ने कैंटर को डिवाडर से कुदाकर भागने का प्रयास किया, लेकिन कैंटर गाड़ी वहीं पलट गई। पुलिस ने गाड़ा से कूदकर भागने का प्रयास कर रहे चालक पंजबा के चांदनके निवासी बलराज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पंजाब से गुजरात शराब तस्करी का धंधा करता रहा है। यह शराब भी वह गुजरात बेचने के लिए जा रहा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एक्साइज एक्ट सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

गाड़ी पलटने से सड़क पर बिखरी शराब

पुलिस के अनुसार गाड़ी पलटने के बाद सड़क पर शराब की पेटियां बिखर गर्इं। लगभग डेढ़ सौ पव्वे टूट गए। पुलिस ने 1140 बोतल व 5674 पव्वे शराब कब्जे में ली है। कैंटर गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करते हुए तस्करी में शामिल दूसरे लोगों का पता लगाने के प्रयास कर रही है।

लंबे समय से चल रहा खेल

पंजाब से गुजरात, यूपी व बिहार में हरियाणा के रास्ते लंबे समय से अवैध शराब सहित नशा तस्करी का खेल लंबे समय से चल रहा है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में समय समय पर अवैध नशे के कारोबार का भंडाफोड़ भी होता है, परंतु इस पर नकेल नहीं लग पा रही है।

5379487