Logo
हरियाणा के यमुनानगर में बीती रात तेंदुए की दहशत देखने को मिली। तेंदुए ने आबादी में घुसकर कुत्ते को अपना निशाना बनाया, जिससे कुत्ते की मौत हो गई। सूचना के बाद वन्य प्राणी विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए की तलाश शुरू की।

Yamunanagar: गांव ताजेवाला में बीती रात तेंदुए की दहशत देखने को मिली। तेंदुए ने आबादी में घुसकर कुत्ते को अपना निशाना बनाया, जिससे कुत्ते की मौत हो गई। कुत्ते का मालिक का कहना है कि वह कुछ दिन पहले ही 25 हजार रुपए में कुत्ते को खरीदकर लाया था। सूचना के बाद वन्य प्राणी विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल करते हुए तेंदुए की तलाश शुरू कर दी।

जंगल में कई दिन से तेंदुए ने मचा रखा है आतंक

गांव ताजेवाला निवासी इकराम ने बताया कि ताजेवाला हैड से भूड़कलां की तरफ जाने वाली पटरी पर साथ लगते जंगल में पिछले कई दिनों से तेंदुए ने आतंक मचा रखा है। यह तेंदुआ किसी भी समय आबादी में आ धमकता है। इकराम ने बताया कि बीती रात तेंदुए ने डेरे में घुसकर उनके कुत्ते को निशाना बनाया। तेंदुए के हमला करने से उनके कुत्ते की मौत हो गई। वह कुछ दिन पहले ही कुत्ते को 25 हजार रुपए में खरीदकर लाया था। तेंदुए के आबादी में घुसने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोगों ने घटना की सूचना वन्य प्राणी विभाग को दी। वन्य प्राणी विभाग ने मौका पर पहुंचकर तेंदुए के पैरों के निशान लेकर तलाश शुरू कर दी।

तेंदुए के डर से बच्चों को घर में रहने की दी चेतावनी

वन्य प्राणी विभाग कलेसर इंस्पेक्टर जयविंद्र नेहरा ने बताया कि जंगली जानवरों के हमले से बचने के लिए लोग रात को अपने घर की लाईट जलाकर रखें। बच्चों को घर से बाहर न जाने दें। साथ ही अपने पशुओं को अंदर बांधे, ताकि जानवर हमला न कर सके। वन्य प्राणी विभाग की टीम तेंदुए की तलाश कर रही है। जल्द ही तेंदुए को काबू कर लिया जाएगा, जिससे लोगों को भय मुक्त किया जा सके। लेकिन जब तक तेंदुए पकड़ा नहीं जाता, तब तक सावधानी बरतना जरूरी है।

5379487