Logo
election banner
हरियाणा के हिसार में लोगों को सर्दी से बचाने के लिए बस में बने रैन बसेरे में सोमवार की रात अचानक आग लग गई। हादसे के चलते रैन बसेरे में सो रहे उमरा गांव निवासी 60 वर्षीय प्रेम की जिंदा जलकर मौत हो गई।

हिसार। मुख्य बस स्टैंड पर रोडवेज बस में बनाए गए रैन बसेरे में आग लगने से एक वृद्ध जिंदा जल गया। घटना की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गय तथा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शवगृह भेज दिया। मृतक की पहचान उमरा गांव निवासी प्रेम के रूप में हुई है। जो करीब 20 साल पहले हुई पत्नी की मौत के बाद बस स्टैंड के आसपास भीख मांगकर अपना गुजारा कर रहा था। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

अचानक बस में रैन बसेरे से उठा था धुआं

जानकारी के अनुसार शहर के मुख्य बस स्टैंड के लोकल बस स्टैंड पर एक रोडवेज बस को प्रशासन ने रेन बसेरा बनाया हुआ है। सोमवार की रात्रि बस में धुआं उठने लगा। कुछ ही देर में बस में भीषण आग लग गई इस पर बस स्टैंड चौकी पुलिस तथा आसपास के लोग आग बुझाने में लग गए। आग बुझाने के बाद पुलिस ने देखा कि बस के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति भी बुरी तरह से झुलस गया है। उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। आसपास के लोगों ने बताया कि बस में लगी आग से जिसकी मौत हुई है वह कई दिनों से बस स्टैंड के आसपास ही रहता था और वह नशा भी करता था। कई बार उसने खुद का नाम प्रेम बताता था।

नशे का आदी था प्रेम

मृतक की पहचान गांव उमरा (हांसी) निवासी प्रेम के रूप में हुई है।  करीब 20 साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। कई सालों से वह गांव छोड़कर बस स्टैंड आसपास के क्षेत्र में भीख मांग कर अपना गुजारा करता था। दिन में शहर में भीख मांगता और रात्रि को रोडवेज की बस में बने रेन बसेरे में आकर सो जाता था। वह शराब पीने का भी आदी था। आशंका जताई जा रही है कि घटना के वक्त मृतक नशे की हालत में था तथा आग लगने के बाद भी उसे होश नहीं आया। जिस कारण आग में जलने से उसकी मौत हो गई।

प्रशासन में हड़कंप 

इस हादसे के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा है। प्रशासनिक अधिकारियों ने इस हादसे की जांच कराने की बात कही है। अगर यह हादसा किसी व्यक्ति की लापरवाही के कारण हुआ है, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

5379487