Logo
election banner
Congress Jansandesh Yatra In Haryana: हरियाणा में हिसार से शुरू हुई कांग्रेस की जनसंदेश यात्रा करनाल पहुंच चुकी है। इस दौरान SRK ग्रुप के नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

Congress Jansandesh Yatra In Haryana: हरियाणा के लिए ये साल राजनीतिक रूप से काफी अहम है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव भी होने हैं। कांग्रेस दस सालों से सत्ता से बाहर है। 10 साल का वनवास काट रही कांग्रेस दोबारा से सत्ता पर काबिज होना चाहती है। कांग्रेस के सभी नेता आने वाले चुनावों को लेकर अभी से कमर कसे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा भी जनसंदेश यात्रा निकाल रही हैं। हिसार से शुरू ये यात्रा आज करनाल पहुंच गई। यात्रा के दौरान SRK ग्रुप के नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस यात्रा रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी भी मौजूद थे।   

बीजेपी पर भड़कीं कुमारी सैलजा

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। इस दौरान उन्होंने बीजेपी को जमकर घेरा। शैलजा ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जिक्र करते हुए कहा कि हाईकमान के आग्रह पर राहुल गांधी ने पूर्वोत्तर से पश्चिम तक न्याय यात्रा निकाली है, जिसको भारत जोड़ो यात्री की तरह ही प्यार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ये यात्रा मणिपुर से शुरू की गई, मणिपुर वह राज्य है, जहां पर बेटियों के साथ ही महिलाओं पर कितने अत्याचार हुए, लेकिन वहां पर पीएम नरेंद्र मोदी कभी नहीं गए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पहले भी मणिपुर गए थे और अब भी वहीं से यात्रा शुरू की। जहां पर उनका वेलकम हुआ।

कुमारी शैलजा ने बीजेपी को जमकर घेरा

शैलजा कुमारी ने असम सरकार पर घेरते हुए कहा कि असम में बीजेपी की सरकार है और वहां पर हमारे लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। लाठियां चलाई गईं, राहुल गांधी जैसे नेता पर FIR तक दर्ज कर ली गई। लेकिन, राहुल गांधी किसी भी बाधा से पीछे हटने वाले नहीं हैं और निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। वे चलते जा रहे हैं और लोग जुड़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संसद में सरकार ने सदन चलने नहीं दिया, विपक्ष बोला तो उनको सस्पेंड कर दिया गया। सरकार मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है, लेकिन ऐसे ध्यान नहीं भटकते। कांग्रेस आवाज उठाती है और उठाती रहेगी।

ये भी पढ़ें:- इलेक्ट्रिक सिटी बस: प्रदेश के 9 शहरों में चलाने की तैयारी, 29 को पानीपत से होगी शुरूआत 

सीएम मनोहर लाल को भी निशाने पर लिया

कांग्रेस नेत्री यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने प्रदेश की सीएम मनोहर लाल की सरकार को घेरते हुए कहा कि CM सिटी के हालात किसी से छिपे नहीं हैं और विकास के नाम पर घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं, यह घोटाला सिर्फ सीएम सिटी में ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में हो रहा है, लेकिन सभी पर पर्दा डाला हुआ है। घोटालों के मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किए और सड़क पर भी विपक्ष उतरा। अगर घोटाले करने वालों पर कार्रवाई नहीं होती है, तो इसका क्या मतलब समझा जाए। वहीं, इस दौरान चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया है कि ये हाईकमान का फैसला है, लेकिन मेरी इस बार इच्छा है कि मैं इस बार विधानसभा चुनाव लड़ूं।  

ये रहा आज की यात्रा का पूरा शेड्यूल 

आज गुरुवार को “कांग्रेस संदेश यात्रा” के दौरान भी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। करनाल के पंजाबी धर्मशाला से आज यात्रा की शुरुआत हुई और आईटीआई चौक, बलड़ी बाईपास, स्लारु, रभा, समोरा, जनेश्रो गुमटो, गांव सीकरी, गांव संडीर, नीलोखेड़ी अनाज मंडी पहुंची। इसके बाद यहां एक जनसभा का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। इसके बाद सैकडा, सग्गा, साम्भली, निसिंग 1, निसिंग 2 और निसिंग 3 में शाम 4 बजे खत्म होगी। इसके बाद सभी लोग यहीं पर रात्रि विश्राम करेंगे। फिर कल से पुन: निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक यात्रा शुरु होगी।  

सीएम खट्टर की सरकार को बताया झूठी सरकार 

अनाज मंडी में एक जनसभा को संबोधित करते कुमारी सैलजा ने कहा कि अब वक्त आ गया है, पिछले 10 सालों से हुई झूठ की राजनीति को उखाड़ फेंकने का। धर्म और जाति की राजनीति करने वालों को जवाब देने का। सरकार जुमलेबाजी से नहीं चलती इसको साबित करने का। किसानों पे चली एक एक लाठी का बदला लेने का। अपने खून, पसीने की कमाई को धनाढ्यों की जेब से निकालने का। कांग्रेस संदेश यात्रा के छठवें दिन आप सभी से मिले समर्थन से अभिभूत हूं। मैं आपसे वादा करती हूं, आपकी तपस्या को बेकार नहीं जाने दूंगी। रम्भा एवं समोरा की जनता का मेरी आवाज़ से आवाज़ मिलाने के लिए ह्रदय से आभार।   

5379487