Fatehabad: फतेहाबाद में जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक रहे प्रमोद शर्मा की पुत्री जया शर्मा का चयन सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन में हुआ। मंगलवार को जारी संघ लोक सेवा आयोग के परीक्षा परिणाम में जया शर्मा को 248वां रैंक प्राप्त हुआ है। इससे पूर्व जया शर्मा अक्टूबर 2023 में हरियाणा सिविल सेवा परीक्षा पास कर डीएसपी बनी थी। एचपीएससी के परीक्षा परिणाम में जया शर्मा ने ओवरऑल 8वां स्थान प्राप्त किया, वहीं लड़कियों में वह टॉप पर रही थी।

जया शर्मा के पिता प्रमोद शर्मा फतेहाबाद में रहे डीएफएससी

बता दें कि जया शर्मा के पिता प्रमोद शर्मा कई सालों तक फतेहाबाद में डीएफएससी के पद पर रहे और वर्तमान में वे चण्डीगढ़ में इसी पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जया शर्मा ने यूपीएससी में 248वें रैंक के साथ आईएएस बनकर अपने माता-पिता का सपना साकार किया है और पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। जया शर्मा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएसई गणित और आईआईटी दिल्ली से एमएससी गणित की डिग्री हासिल की। इसके बाद एक निजी कम्पनी की जॉब छोड़कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी शुरू की। हिसार के पीएलए निवासी जया शर्मा ने सेल्फ स्टडी कर प्रथम प्रयास में एचपीएससी का एग्जाम क्लीयर किया।

परीक्षा के समय पूरा ध्यान लक्ष्य पर रखा

जया शर्मा ने परीक्षा की तैयारी के दौरान प्रोडक्टिव स्टडी को फोलो किया। उसका फोकस समय पर सिलेबस को पूरा करना और स्ट्रेस फ्री पढ़ाई करना रहा। जब कभी पढ़ाई में मन नहीं लगा तो मां नीतू ने हमेशा उसका साथ दिया। वह अक्सर मां के साथ बातें करती, नोवल पढ़ती, फिल्में देखती थी। इससे उसका स्ट्रेस दूर होता था, जिसके बाद वह पढ़ाई को पूरा समय देती। जया शर्मा ने कहा कि परीक्षा की तैयारी पूरा दिन पढ़कर स्ट्रेस लेकर नहीं की जा सकती। पढ़ाई के दौरान जरूरी है कि जितना समय सिलेबस को दिया जाए, उसमें पूरा फोकस केवल पढ़ाई पर होना चाहिए।