Haryana: हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2024 में मतदाताओं को प्रलोभन के लिए अवैध शराब तस्करी की रोकथाम के लिए सख्ती होनी चाहिए। जिला स्तर पर पुलिस कमिश्नर, डीसी, एसपी व आबकारी विभाग के अधिकारी फ्रंट में आकर माइक्रो लेवल तक इंटेलिजेंस बढ़ाए ताकि इन गतिविधियों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सके। मुख्य सचिव शनिवार को गुरुग्राम के लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हाल में पंचकूला, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगते जिलों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

अवैध शराब की जिलावार ली जानकारी

मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने अब तक जब्त की गई अवैध शराब की स्थिति के बारे में जिलावार जानकारी ली। उन्होंने चण्डीगढ़ से बैठक में शामिल हुए वरिष्ठ अधिकारियों को पड़ोसी राज्यों से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए, ताकि उन राज्यों में अब तक जब्त शराब मूल रूप से किस राज्य से वहां पहुंची, उसकी जानकारी ली जाए। साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व अन्य राज्यों से जिन जिलों की सीमा लगती है, वहां पर पहले की अपेक्षा अधिक सतर्कता बरती जाए। विभिन्न जिलों से प्राप्त डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा में अब तक 9 करोड़ रुपए कीमत की 2,78,819 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। अब की गई सख्ती आगामी विधानसभा चुनाव तक काम आएगी।

अवैध शराब तस्करी में संलिप्त लोगों के खिलाफ करें कार्रवाई

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपना नेटवर्क बढ़ा कर ऐसी गतिविधियों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अपना इंटेलिजेंस नेटवर्क बढ़ाए और पुराने मामलों की हिस्ट्री निकाले व सीआईडी के इनपुट पर अपनी कार्रवाई करें। उन्होंने गुरुग्राम मंडल के आयुक्त आरसी बिढ़ान के मुख्य संपर्क सड़कों की बजाय वैकल्पिक मार्गों की सरप्राइज चेक बढ़ाने के सुझाव की प्रशंसा की। गुरुग्राम के डीसी निशांत कुमार यादव ने मुख्य सचिव को जिला की प्रगति से अवगत कराया।