Logo
election banner
लोकसभा चुनाव को इंडियन नेशनल लोकदल ने अभय चौटाला को कुरुक्षेत्र, सुनैना चौटाला को हिसार और गुरप्रीत सिंह को अंबाला लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

INLD Announced 3 Lok Sabha Candidates: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हरियाणा में सियासी माहौल गरम है। राजनीतिक दल सूबे में लोकसभा चुनाव के रण में अपने-अपने योद्धाओं का उतार रहे हैं। जननायक जनता पार्टी (JJP) के बाद अब इंडियन नेशनल लोकदल ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

अभय चौटाला और सुनैना को दिया टिकट

हरियाणा की तीन सीटों के लिए इंडियन नेशनल लोकदल ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी ने प्रधान महासचिव अभय चौटाला को कुरुक्षेत्र, सुनैना चौटाला को हिसार और गुरप्रीत सिंह को अंबाला लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

हरियाणा में कब होगा चुनाव ?

हरियाणा में कुल 10 लोकसभा सीटें हैं। इन सभी 10 सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होनी है। हरियाणा में छठे चरण यानी 25 मई को वोटिंग होगी। हरियाणा में अंबाला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, हिसार, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद की सीटें शामिल हैं।

जेजेपी भी सभी 10 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

वहीं, जननायक जनता पार्टी (JJP) ने बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद प्रदेश की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, इससे पहले चर्चा थी कि जेजेपी और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) एक साथ हो सकते हैं, लेकिन इन चर्चाओं पर कुछ ही दिनों में विराम लग गया था।

जेजेपी ने इन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

जेजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में पांच प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। जेजेपी की पहली लिस्ट में सिरसा से रमेश खटक, हिसार से नैना चौटाला, भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव बहादुर सिंह, गुरुग्राम से राहुल यादव (फाजिलपुरिया) और फरीदाबाद से नलिन हुड्डा का नाम शामिल था।

हिसार में परिवार की सियासी जंग

इनेलो ने हिसार सीट पर सुनैना चौटाला को टिकट दिया है। ऐसे में हिसार लोकसभा सीट पर परिवार की सियासी जंग देखने को मिलेगी। जेजेपी ने हिसार लोकसभा सीट से नैना चौटाला को मैदान में उतारा। दरअसल, बीजेपी ने हिसार लोकसभा सीट पर दुष्यंत चौटाला के दादा रणजीत चौटाला मैदान में उतारा है, जबकि नैना चौटाला पूर्व उपमुख्यमंत्री और जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला की मां हैं। वहीं, इनेलो ने हिसार से चाची सुनैना चौटाला को टिकट दिया है।

5379487