Logo
Fire in Hisar: हिसार में आईटीआई चौक स्थित वीके न्यूरो केयर एंड ट्रामा रिसर्च अस्पताल में रविवार शाम एसी में ब्लास्ट होने के बाद अस्पताल में आग लग गई। वहीं, इस हादसे में एक महिला मरीज की मौत हो गई।

Fire in Hisar: जहां एक तरफ पूरा देश दिल्ली और राजकोट के भीषण आग की खबर से सहमे हुए है, वहीं दूसरी तरफ हिसार में आईटीआई चौक स्थित वीके न्यूरोकेयर एंड ट्रामा रिसर्च अस्पताल में रविवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। कहा जा रहा यहां पर एयर कंडीशनर बॉक्स में ब्लास्ट के बाद अस्पताल में आग लग गई।

इस आग के चलते पूरे परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया इमरजेंसी में अस्पताल में भर्ती गंभीर हालत वाले 18 मरीजों को रेस्क्यू कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा। वहीं,  एक महिला मरीज मंजीत कौर की दूसरे अस्पताल में शिफ्टिंग के बाद  मौत हो गई।

डॉक्टरों ने दी घटना की जानकारी

डॉक्टरों के अनुसार, मंजीत कौर की मौत की वजह सड़क हादसे में लगी गंभीर चोट बताई जा रही है। वीके अस्पताल में हुए इस हादसे को लेकर कहा जा रहा है कि यहां शाम साढ़े 5 बजे फस्ट फ्लोर पर आईसीयू के पास जनरल वार्ड के बाहर लगे एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण जोरदार ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट के बाद एसी की तारों में लगी आग की चिंगारी ने गैलरी के अन्य सामान को चपेट में ले लिया। हालांकि आग तेजी से नहीं भड़क पाई लेकिन धुएं ने पूरे परिसर को अपनी चपेट में ले लिया।

मौके पर पहुंची पुलिस

इस घटना की जानकारी मिलते ही डायल 112  और अर्बन एस्टेट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। इसके अलावा अस्पताल के बाहर खड़े रेहड़ी लगाने वालों ने भी मरीजों को बाहर निकालने में सहयोग किया। पुलिस ने अस्पताल के कर्मियों के साथ मिलकर मरीजों को एंबुलेंस से नजदीकी जिंदल अस्पताल और अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया और इसी दौरान महिला मरीज की मौत हो गई।

फायर ब्रिगेड को दी गई जानकारी

वहीं, सुविधा स्टोर पर काम करने वाले हेमंत ने बताया कि उसकी पत्नी शिवाली वीके न्यूरो केयर अस्पताल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है। आग लगने पर उसकी पत्नी ने सूचना दी थी, जिसके बाद उसने फायर ब्रिगेड को इस घटना का जानकारी दी थी। फिलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है।

Also Read: कोर्ट परिसर के पास ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग.  हादसे में 2 गाड़ियां व 2 बाइक जलकर राख 

हिसार संघर्ष समिति के जितेंद्र श्योराण का कहना है कि अस्पतालों, पीजी, स्कूलों को चेक करवाना चाहिए। यहां पर आग से बचाव के पर्याप्त इंतजाम नहीं है, तो उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

5379487