Raj Babbar vs Rao Inderjit: हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट पर लंबे इंतजार और गंभीर मंथन के बाद कांग्रेस ने अभिनेता राज बब्बर को चुनावी मैदान में उतार दिया है। बीते दिन यानी 30 अप्रैल को टिकट अनाउंस होने के बाद आज बुधवार 1 मई को गुरुग्राम में कांग्रेस प्रत्याशी एवं अभिनेता राज बब्बर शीतला माता के दर्शन करने पहुंचे। यहां उन्होंने माता का आशीर्वाद लेकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

कांग्रेस ने अभिनेता राज बब्बर को गुरुग्राम से चुनाव मैदान में उतारकर बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है। कांग्रेस को पिछले दो लोकसभा चुनावों में यहां से हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस इस बार गुरुग्राम से बीजेपी को मात देने के लिए पूरी तैयारी कर रही है।

राज बब्बर को बताया बाहरी- राव इंद्रजीत सिंह

राज बब्बर का मुकाबला अहीरवाल के राजा कहे जाने वाले बीजेपी उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह के साथ होगा। बीजेपी प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने राज बब्बर के बाहरी होने का मुद्दा उठाते हुए तंज कसा। उन्होंने कहा कि राज बब्बर यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह हरियाणा के नहीं हैं।

इसके आगे उन्होंने कहा कि देर से ही सही, लेकिन कांग्रेस ने गुरुग्राम में कोई उम्मीदवार तो उतारा। अब तक तो पता ही नहीं था कि पार्टी किसे उतारने जा रही है। उन्होंने कहा कि राज बब्बर को उम्मीदवार बनाए जाने से नतीजे पर कोई असर नहीं होगा।

कांग्रेस ने राज बब्बर को क्यों दिया टिकट

दरअसल, कांग्रेस का राज बब्बर को टिकट देने के पीछे कुछ अहम कारण माने जा रहे हैं। गुरुग्राम में 2 लाख मतदाता पंजाबी समुदाय के हैं। इसके अलावा यहां अहीर समुदाय के मतदाताओं की संख्या 6 लाख से ज्यादा है। वहीं, राज बब्बर ओबीसी वर्ग में आने वाले पंजाबी सुनार समुदाय से आते हैं। ऐसे में कांग्रेस को उम्मीद है कि राज बब्बर को प्रत्याशी बनाने से उसे पंजाबी समुदाय के मतदाताओं का साथ मिल सकता है।

हुड्डा ने की राज बब्बर के नाम की सिफारिश

बता दें कि गुरुग्राम लोकसभा से राज बब्बर के चुनाव लड़ने की अटकलें लंबे समय से चल रही थीं, लेकिन उनकी टिकट को लेकर भूपेंद्र हुड्डा व कैप्टन अजय यादव आमने-सामने थे। हुड्डा ने ही राज बब्बर के नाम की सिफारिश की थी। इसके बाद आखिर में हाई कमान के राज बब्बर के नाम पर मुहर लगाई।