Logo
election banner
हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक बकरी के बाड़े में रात को अचानक आग लग गई, जिसमें 4 बकरी व 8 मेमने जिंदा जल गए। सूचना के बाद पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। पीड़ित ने प्रशासन व सरकार से मुआवजे की मांग की।

Mahendragarh: गांव ढाढोत में बुधवार रात करीब दो बजे एक बकरी के बाड़े में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। बाड़े में आग लगने से चार बकरी व आठ मेमनों की जिंदा जलने से मौत हो गई। बाड़े में आग लगने की सूचना मालिक ने आसपास के लोगों व दमकल कर्मियों को दी। लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकल की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित ने सरकार व प्रशासन से उचित की मुआवजे की मांग की है।

पीड़ित की आय का स्त्रोत थी भेड़ बकरी

जानकारी के अनुसार गांव ढाढोत निवासी राजकुमार भेड़-बकरी पालकर परिवार का पालन पोषण करता है। उसकी आय का स्त्रोत भी यही हैं। बीती रात करीब दो बजे बकरियों के बाड़े में अचानक आग लग गई। आग लगने से बाड़े में बंधी करीब चार बकरी और आठ बच्चे जिंदा जल गए। वह बकरियां चराने का काम करता है। रात को जब सो रहा था, तब बकरियों के बाड़े में उसने देखा कि आग लगी हुई थी। उसने उठकर शोर मचाया तो आसपास के लोग इकट्ठे हुए। आग लगने के कारण कुछ बकरियों को निकालने में वह कामयाब रहे, बाकि चार बकरी और उनके छोटे आठ मेमने जिंदा जल गए।

दमकल विभाग की टीम ने पाया आग पर काबू

पीड़ित राजकुमार ने बताया कि बकरियों के बाड़े में लगी की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने बताया कि राजकुमार गांव में गरीब आदमी है। बकरियां पालकर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से मांग की कि राजकुमार को उचित मुआवजा दिया जाए, ताकि वह अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें।

5379487