Logo
हरियाणा के हिसार में सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि हिसार का महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट प्रदेश के विकास की गाथा को लिखेगा। इसके निर्माण का दूसरा चरण पूरा हो चुका है और लाइसेंस मिलते ही यहां से उड़ाने शुरू हो जाएगी। सीएम ने महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण का उद्घाटन किया।

Hisar: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हिसार का महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट प्रदेश के विकास की गाथा को लिखेगा। इसके निर्माण का दूसरा चरण पूरा हो चुका है और लाइसेंस मिलते ही यहां से उड़ाने शुरू हो जाएगी। यहां से अयोध्या, दिल्ली, चंडीगढ़, जम्मू, जयपुर व अहमदाबाद सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए हवाई जहाज उड़ेंगे। नायब सिंह सैनी ने वीरवार सांय महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण का उद्घाटन करने के बाद लगभग 544 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का भी उद्घाटन व शिलान्यास किया।

9 साल पहले मनोहर लाल ने किया था एयरपोर्ट का शुभारंभ

सीएम नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2047 तक देश को विकसित बनाने का संकल्प लिया है और इस संकल्प को पूरा करने में हरियाणा भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। लगभग 9 वर्ष पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस एयरपोर्ट का शुभारंभ किया था और खुशी की बात है कि अब इसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ान योजना शुरू करते हुए कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा और उनका यह संकल्प आज पूरा होने जा रहा है।

कांग्रेस ने प्लाटों के नाम पर बरगलाया

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। न तो विपक्ष के पास नीति है और न ही नीयत। विपक्ष का केवल एक ही मकसद है कि प्रदेश के विकास को किस तरह रोका जाए। कांग्रेस ने गरीबों को प्लाट देने के नाम पर बरगलाया लेकिन भाजपा सरकार ने इस योजना को कैबिनेट में पास करके गरीबों को रजिस्ट्रियों सहित प्लॉट देने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग यह भी अफवाह फैला रहे हैं कि भाजपा सरकार अल्पमत में है। यदि हम अल्पमत में हैं तो कांग्रेसी अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं लाते। हम अल्पमत में नहीं पूर्ण बहुमत में है और ये कांग्रेस को भी अच्छी तरह से पता है।

सीएम को काला झंडा दिखाने आए बुजुर्ग को पकड़ा

सीएम नायब सैनी के हिसार आगमन के दौरान विरोध की संभावना को देखते पुलिस व प्रशासन पहले से ही अलर्ट दिखा। पुलिस ने जिन लोगों ने काले कपड़े पहने हुए थे, उन्हें रैली स्थल पर जाने से पहले ही रोक लिया। इस दौरान एक बुजुर्ग ने सीएम को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद सिक्योरिटी ने उसे दबोच लिया। बताया जाता है कि बुजुर्ग ने नीचे से काली बनियान और उसके ऊपर सफेद कुर्ता पहन कर रैली स्थल पर पहुंच था। बुजुर्ग का कहना था कि उनके पांच मकान तोड़ दिए, इसलिए वह काले झंडे दिखाने यहां आया था।

वर्ष 2021 में बदला गया एयरपोर्ट का नाम

26 जुलाई 2021 को एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखने का ऐलान किया था। 1 सितंबर 2022 को हिसार एयरपोर्ट का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन के नाम पर घोषणा की गई। 24 मार्च 2023 को दुष्यंत चौटाला ने घोषणा की कि नवंबर 2023 में उड़ान शुरू हो जाएगी। इसमें 8 रूट तय कर लिए गए हैं जिसमें हिसार से वाराणसी, आगरा, उदयपुर, जैसलमेर, देहरादून, अमृतसर, जम्मू और कुल्लू रूट शामिल हैं।

पंजाब ने हमारा पानी रोका : सीएम

सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि पंजाब ने हमारा पानी रोक रखा है। दिल्ली सरकार अनर्गल आरोप लगा रही है। सीएम सैनी ने दिल्ली की मंत्री आतिशी के धरने के बयान पर कहा कि आतिशी ने पिछली बार भी कोर्ट का रुख किया था। जितना तय हैं उसका सवाया पानी दिया जा रहा है। वहां सरकार जनता को सुविधा देने में नाकाम रही है। पानी की कमी के हल की प्लानिंग वो नहीं कर पाए। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के विधानसभा को भंग करवाने की मांग के बारे में मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि ये राज्यपाल के पास गए हैं। वहां पूरे विधायक भी लेकर जाते। हमने विश्वासमत हासिल किया है। जब सेशन आता हैं तो ये एप्लिकेशन लगा देते हैं।

हिसार एयरपोर्ट का कब-कब हुआ उद्घाटन व शिलान्यास

1. 15 अगस्त 2018 को स्वतंत्रता दिवस पर तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। मुख्यमंत्री रहते मनोहर लाल ने घोषणा की थी कि हिसार एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान

2 माह में शुरू हो जाएगी। एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए स्पाइस जेट एयरलाइंस कंपनी के साथ एमओयू पर भी साइन किया गया था। 2. सितंबर 2019 में भारत सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) के तहत हिसार में एयर शटल सेवाओं का उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया। सीएम खुद हिसार एयरपोर्ट उड़ान भरने वाली पहली फ्लाइट से ही चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। मगर 7 महीने में ही उड़ान बंद हो गई।

3. 2019 में ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार एयरपोर्ट पर बनने वाले 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास किया था।

4. 27 अक्तूबर 2020 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट के रनवे विस्तार कार्य का शिलान्यास किया था।

5. हिसार में 11 सितंबर 2023 को उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हवाई अड्डे के एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम व टर्मिनल बिल्डिंग की आधारशिला रखी।

6. अब 20 जून को सीएम नायब सिंह सैनी एयरपोर्ट पर 10 हजार फीट के रनवे सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया।&

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487