Logo
election banner
हरियाणा के कैथल में गांव रिवाड़ जागीर में एक गरीब मजदूर सतपाल सिंह के घर में गैस का सिलेंडर फट गया। हादसे में सतपाल सिंह का पूरा मकान जलकर राख के ढेर में बदल गया। आग लगने के कारण घर में रखा सारा सामान भी राख हो गया।

गुहला-चीका/कैथल: उपमंडल के गांव रिवाड़ जागीर में एक गरीब मजदूर सतपाल सिंह के घर में गैस का सिलेंडर फट गया। हादसे में सतपाल सिंह का पूरा मकान जलकर राख के ढेर में बदल गया। आग लगने के कारण घर में रखा सारा सामान भी राख हो गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। साथ ही आग को बुझाने का प्रयास किया। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक भारी नुकसान हो चुका था।

भोजन बनाते समय फटा गैस सिलेंडर

ग्रामीणों के अनुसार मजदूर का सारा परिवार घर में था। जब घर की महिलाएं रात का भोजन बना रही थी, तभी अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई और उसमें जोरदार धमाका हुआ। इस बीच मकान के मालिक सतपाल ने बताया कि उनकी किस्मत अच्छी थी कि जिस समय सिलेंडर फटा तो रसोई में कोई महिला नहीं थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। जैसे ही गैस सिलेंडर फटा तो उससे उठी आग ने उसके कच्चे घर को अपनी चपेट में ले लिया और घर में रखा सारा सामान धू धू करके जलने लगा। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने सबसे पहले आग की चपेट में आए उसके घर के सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला और फिर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

कच्चा मकान भी चढ़ गया आग की भेंट, अब कैसे होगा गुजारा

मजदूर सतपाल ने बताया कि उसका परिवार पहले से ही बेहद गरीबी में अपना जीवन यापन कर रहा था और उनके पास जो कच्चा मकान व सामान था, वह पूरी तरह आग की भेंट चढ़ गया। अब उनका परिवार सड़क पर आ गया है। सतपाल ने प्रशासन व समाजसेवी संस्थाओं से गुहार लगाते हुए कहा कि उसकी जल्द व ज्यादा से ज्यादा मदद की जाए ताकि वह अपने परिवार का पालन पोषण कर सके। इस बीच शहर की कुछ समाजसेवी संस्थाओं ने दानी सज्जनों को सोशल मीडिया पर अपील की कि वे उक्त गरीब मजदूर की ज्यादा से ज्यादा सहायता करें। इस बीच मौके पर पुलिस पहुंची और कानूनी कार्रवाई शुरू की की।

5379487