Logo
election banner
Anil Vij Displeasure: अंबाला में लॉर्ड महावीर जैन पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अनिल विज ने एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ अपनी नाराजगी को बयां किया। पढ़िये रिपोर्ट...

Anil Vij Displeasure: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने फिर से बीजेपी के खिलाफ अपनी नाराजगी दिखाई है। उन्होंने अंबाला में लॉर्ड महावीर जैन पब्लिक स्कूल के कार्यक्रम में कहा कि आज मैं आपको कुछ देकर नहीं जा सकता, मेरी देने वाली ताकत मुझसे ले ली गई है। हमेशा ही मैं स्कूल को कुछ न कुछ देकर गया हूं, लेकिन आज अपनी शुभकामनाएं देकर जाऊंगा और हर लड़ाई में आपके साथ खड़ा रहूंगा। उधर, अनिल विज के इस बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देकर तंज कसा है। 

हरियाणा कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, 'ऐसा नहीं कहते विज साहब, हमें पूरी उम्मीद है कि भाजपा आपको भूलेगी नहीं। मार्गदर्शक के तौर पर आपका उचित सम्मान होगा। हर साल पार्टी की तरफ से आपको एक गुलदस्ता और शॉल तो जरूर मिलेगा।' 

नई सरकार में नहीं मिली विज को जगह

बता दें कि राज्य के नए सीएम नायब सैनी की कैबिनेट में मंत्री विज को शामिल नहीं किया गया। इस चलते वह पिछले कुछ समय से नाराज हैं, जबकि पार्टी के प्रति वह खुद को समर्पित बताते हैं। साथ ही, अंबाला लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बंतो कटारिया के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए भी जुट गए हैं।

वहीं, अनिल विज की नाराजगी किसी से छिपी हुई नहीं है। कई बार उन्होंने अपनी नाराजगी को किनारे रखने की कोशिश की है, लेकिन कुछ मौकों पर इशारों में भी अपनी नाराजगी जताई है। सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल सहित राज्य परिवहन मंत्री असीम गोयल उन्हें मनाने की कोशिश कर चुके हैं।

गठबंधन टूटने के बाद बनी नई सरकार

साल 2019 में राज्य में मनोहर लाल की सरकार जेजेपी और बीजेपी के गठबंधन के तहत बनी थी। बता दें कि हाल ही में जेजेपी और बीजेपी के बीच का गठबंधन टूट गया। जिसके बाद बीजेपी ने राज्य में नए सिरे से सरकार का गठन किया।

Also Read: भाजपा को लेकर बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा : साउथ में साफ व नॉर्थ में हाफ हो जाएगी, फुस्स साबित होगा 400 पार का नारा

इसी दौरान पार्टी ने करनाल से तत्कालीन सांसद और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी को सीएम बनाया। उसी समय से अनिल विज पार्टी से नाराज चल रहे हैं। जबकी उन्होंने कई बार सफाई भी दी कि वह पार्टी से नाराज नहीं हैं। वहीं, वर्तमान समय में गृह मंत्रालय नायब सैनी संभाल रहे हैं।

5379487