Logo
election banner
हरियाणा के जाखल रेलवे स्टेशन पर शंभू बार्डर पर किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते हिसार-लुधियाना रूट पर चलने बाली करीबन 2 दर्जन ट्रेने रद्द हो चुकी है। कई ट्रेनों के रूट बदले गए है। ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Jakhal: अंबाला के शंभू बॉर्डर पर किसानों के रेल रोको आंदोलन को लेकर करीब 10 दिन हो चुके है। इन 10 दिनों में प्रभावित रेलगाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जाखल रेलवे स्टेशन की बात की जाए तो हिसार-लुधियाना रूट पर चलने बाली करीबन 2 दर्जन ट्रेने रद्द हो चुकी है। रेलवे से मिली जानकारी अनुसार सैकड़ों गाड़ियां किसान आंदोलन के चलते प्रभावित हो रही है। रेल मंत्रालय द्वारा कुछ ट्रेनों के रुट बदले गए है। ट्रेनों के रद्द होने के चलते रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ भी लगातार बढ़ती नजर आ रही है।

निजी साधनों का ले रहे सहारा

बता दें कि जिन लोगों के पास ट्रेन रद्द होने की सूचना नहीं है तो वह लोग स्टेशन पर तो पहुंच रहे है परन्तु ट्रेन रद्द होने के कारण उन्हें अपने गंतव्य तक जाने के लिए निजी साधनों का सहारा लेना पड़ रहा है। इससे यात्रियों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ रही है। दूर दराज के गांवों से आ रहे लोग गर्मी में बेहाल होते नजर आ रहे है। ऐसे में लोगों को ट्रेन रद्द होने के चलते भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि अंबाला रूट से करीबन 22 सुपरफास्ट गाड़ियों के रूट जाखल के रास्ते होते हुए डायवर्ट किए गए है। एक दर्जन माल गाड़ियां भी जाखल स्टेशन से होकर गुजर रही है।

विद्यार्थियों को आ रही समस्या

हिसार-लुधियाना रूट पर शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को इन दिनों बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेल विभाग से मिली जानकारी अनुसार पिछले 10 दिन से बंद पड़ी हिसार-लुधियाना रूट की ट्रेन के चलते यात्रियों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है। गौरतलब है कि सैकड़ों की तादाद में जाखल से विद्यार्थी हिसार-लुधियाना रूट पर शिक्षा ग्रहण करने के लिए जाते है लेकिन ट्रेन बंद होने के चलते सबसे ज्यादा परेशानी विद्यार्थियों को आ रही है। ट्रेन बंद होने के कारण विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों का भी आर्थिक नुकसान हो रहा है।

क्या कहते है जाखल स्टेशन मास्टर

जाखल स्टेशन मास्टर चांदराम दहिया ने कहा कि अंबाला के शम्भू बार्डर पर चल रहे आन्दोलन को लेकर जाखल से हिसार-लुधियाना रूट पर चलने वाली करीबन 2 दर्जन ट्रेनों को रद्द किया हुआ है। अंबाला रूट की लगभग 20 एक्सप्रेस गाड़ियों को जाखल के रास्ते से निकाला जा रहा है। इसके साथ ही एक दर्जन माल गाड़ियां अंबाला रूट की जाखल होकर निकल रही है। इसके कारण रूट अत्यधिक व्यस्त होने के कारण हिसार-लुधियाना पैसेंजर ट्रेनों के रद्द करने के आदेश हुए थे और आगामी आदेशों के प्रति अभी कोई दिशा निर्देश नहीं आए हैं।

5379487