Logo
election banner
हरियाणा के सिरसा में किसान आंदोलन के दूसरे चरण के दौरान करीब डेढ़ माह पूर्व डबवाली शहर के बंद किए गए रास्ते खुलवाने के लिए शनिवार को व्यापारी सड़कों पर निकल आए। सैकड़ों की तादाद में एकत्रित हुए व्यापारियों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ अपने रोष का इजहार करते हुए गोल चौक पर धरना दिया।

Sirsa: किसान आंदोलन के दूसरे चरण के दौरान करीब डेढ़ माह पूर्व डबवाली शहर के बंद किए गए रास्ते खुलवाने के लिए शनिवार को व्यापारी सड़कों पर निकल आए। सैकड़ों की तादाद में एकत्रित हुए व्यापारियों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ अपने रोष का इजहार करते हुए गोल चौक पर धरना दिया। व्यापारियों के आंदोलन को कांग्रेस नेता डॉक्टर केवी सिंह, नगर परिषद प्रधान टेकचंद छाबड़ा, इनेलो नेता संदीप चौधरी व कई अन्य सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने समर्थन दिया।

रास्ता बंद होने से कारोबार हो रहा प्रभावित

गौरतलब है कि जब से डबवाली के साथ लगते रास्ते प्रशासन ने बंद किए हैं, तब से शहर का कारोबार प्रभावित हुआ है। बाहर से लोगों की आवाजाही कम हो गई और इसका सीधा-सीधा असर कारोबार पर पड़ा। जीटी रोड के दुकानदारों का काम तो पूरी तरह से ही ठप हो गया। ट्रैफिक की समस्या ने डबवाली के लोगों का जीना दूभर कर दिया। कॉलोनी रोड रेलवे फाटक के आसपास तो घंटों तक जाम की स्थिति बनी रहने लगी। लोगों ने कई बार प्रशासन से रास्ते खोलने की मांग की, लेकिन प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की। कई बार लोगों ने आंदोलन भी किया, लेकिन प्रशासन के लोगों की आवाज को नहीं सुना। अब व्यापारियों के सब्र का पैमाना भर गया और शनिवार को व्यापारियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद करके जीटी रोड पर गोल चौक के पास धरना लगा दिया। व्यापारियों में सरकार व प्रशासन के प्रति भारी रोष देखा गया।

भाजपा नेताओं की बुरुखी व्यापारियों को खटकी

रास्ते बंद होने के मामले में भाजपा नेताओं द्वारा बरती गई बेरुखी व्यापारियों को खटक रही है। व्यापारियों का कहना है कि जब आंदोलन पूरी तरह से मंद पड़ चुका है। किसान किसी तरह से बॉर्डर पार करने की बात नहीं कर रहे, ऐसे में प्रशासन को रास्ते खोलने चाहिए। लेकिन प्रशासन बेवजह जिद करके लोगों को परेशान कर रहा है। इन सबके बीच धरनास्थल पर मौजूद कांग्रेस नेता डॉक्टर केवी सिंह ने इस मुद्दे पर जिला उपायुक्त व स्थानीय प्रशासन से बात की। व्यापारियों ने बताया कि प्रशासन ने फिलहाल फोन पर अंडर ब्रिज खोलने व उसके बाद बठिंडा रोड का रास्ता खोलने की बात कही है। प्रशासन को पूरे रास्ते खोलने चाहिए। फिलहाल व्यापारियों ने फैसला लिया कि उनका धरना जारी रहेगा, जब तक प्रशासन रास्ते नहीं खोलता, तब तक व्यापारी आंदोलन के रास्ते पर रहेंगे।

5379487