Logo
election banner
Big Announcement of Farmers: लोकसभा चुनाव से पहले सोनीपत के गांव पहलादपुर किडौली में किसानों ने इंसाफ यात्रा शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि इस रैली का असर चुनाव पर पड़ सकता है।

Big Announcement of Farmers: हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले  किसानों ने बड़ा ऐलान किया है। सोनीपत के गांव पहलादपुर किडौली में भारतीय किसान नौजवान यूनियन के अध्यक्ष अभिमन्यु कोहाड़ के नेतृत्व में इंसाफ यात्रा शुरू की गई है, जो राज्यभर के कई गांवों से होते हुए 19 मई को कैथल के पाई गांव पहुंचेगी।

वहीं, किसानों की ओर से दिल्ली कूच को लेकर शुरू किए गए आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर 22 मई को शंभू, खनौरी, डबवाली और रतनपुरा मोर्चों पर किसान अपनी रैली निकालेंगे। बता दें कि यह दोनों ही तारीख  25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले की है। ऐसे में राज्य भर में किसानों को एकजुट किया जाएगा, जिसका सीधा असर चुनाव पर पड़ सकता है।

किसानों को एकजुट होना होगा- अभिमन्यु कोहाड़

इसे लेकर अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि किसान अपनी फसलों के उचित दाम की मांग के लिए दिल्ली जा रहे थे, उनके न केवल रास्ते रोके गए, बल्कि उन पर गोलियां भी दागी गई थी। उन्होंने आगे कहा कि पूरे राज्य के किसानों को एकजुट होना होगा, तभी वह अपनी फसल और आने वाली नस्ल को बचा सकेंगे।

Also Read: यमुनानगर में मतदाता खामोश, नेताओं को आए पसीने, किराए के लोगों से नुक्कड़ सभाओं में जुटा रहे भीड़

वह किसान, मजदूर और बेरोजगार के हक और सड़कों पर घसीटी गई बहनों के इंसाफ की लड़ाई लड़ने के लिए इस इंसाफ यात्रा को लेकर निकले हैं। वही, यह यात्रा मंगलवार को गांव ककरोई, गुमाना, गोरड़, बिचपड़ी और शामड़ी गांव पहुंची।

वहीं, शंभु रेलवे स्टेशन पर किसान आंदोलन के चलते देश की प्रीमियम ट्रेन वंदे भारत सहित शताब्दी एक्सप्रेस घंटों देरी से चल रही हैं। इसका खामियाजा उन यात्रियों को उठाना पड़ रहा है, जिनकी नई दिल्ली से आगे जाने के लिए लिंक ट्रेन होती है और वह समय पर न पहुंच पाने के कारण छूट जाती हैं। ऐसी ही कई शिकायतें रेल मंत्रालय सहित उत्तर रेलवे मुख्यालय को दी गई है।  

5379487