Logo
election banner
हरियाणा के सिरसा व भिवानी में अदालत ने ताईक्वांडो कोच व नशा तस्कर को सजा सुनाई। नाबालिग खिलाड़ी की मां ने कोच के खिलाफ शिकायत दी थी। भिवानी में पुलिस ने नशा तस्कर से 53 किलो 600 ग्राम चरस बरामद की थी।

सिरसा। फास्ट ट्रेक कोर्ट के न्यायाधीश प्रवीण कुमार ने ताईकांडो खिलाड़ी के यौन शोषण के मामले की सुनवाई करते हुए आरोपी कोच को उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा के साथ एक लाख रुपये के जुर्माने से भी लगाया तथा जुर्माना राशि अदा न करने पर एक साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। मामले के अनुसार महिला थाना सिरसा पुलिस ने 16 जनवरी 2020 को ताईकांडो कोच मदन लाल निवासी धिंगतानिया के खिलाफ पोस्को एक्ट की विभिन्न धाराओं के अलावा एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

पोर्न मूवी दिखाकर नाबालिग से किया दुष्कर्म

पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में बताया गया कि उसकी 11 वर्षीया पुत्री ताईकांडो की खिलाड़ी है। उसने बताया कि वह सिरसा स्थित एक प्राइवेट एडकेमी में प्रेक्टिस करती थी, जहां मदन लाल कोच नियुक्त है। शिकायत में बताया कि आरोपी ने पहले उसकी पुत्री को पोर्न मूवी दिखाई। उसके बाद उसे इंटरनेशनल खिलाड़ी बनाने के स्वप्र दिखाकर उसके कपड़े उतारे। उसके साथ अनैतिक कार्य किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर उसे गिरफ्तार कर अदालत में चालान पेश कर दिया। सोमवार को पोस्को एक्ट के मामलों को शीघ्र निपटाने के लिए गठित फास्ट ट्रेक कोर्ट के न्यायाधीश प्रवीण कुमार ने मामले में कोच मदन लाल को दोषी करार दिया और उपरोक्त सजा सुनाई।

महम रोड पर पकड़ी थी नशे की खेप

भिवानी में अदालत ने 53 किलो 600 ग्राम चरस रखने के मामले के एक आरोपी को दोषी ठहराते हुए उसे 20 वर्ष की कारावास व दो लाख रुपए जुर्माना की सजा सुनाई गई है। जुर्माना न भरने की सूरत में आरोपी को अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीआईए स्टाफ भिवानी की टीम ने भिवानी महम रोड के पास से एक व्यक्ति को 53 किलो 600 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया था। अदालत ने सुनवाई के बाद आरोपी को  जयपाल निवासी मिताथल जिला भिवानी को दोषी मानते हुए 20 वर्ष की कैद तथा दो लाख रुपए जुर्माना की सजा सुनाई गई।

चार किलो अफीम के साथ पकड़े आरोपी रिमांड पर लिए, पंजाब के दोनों आरोपी

अंबाला में सीआईए टू 4 किलो अफीम के साथ दो आरोपियों को काबू किया है। आरोपी झारखंड से अफीम खरीदकर पंजाब में सप्लाई करने वाले थे। पुलिस ने आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से नशे की खेप जब्त की। अब आरोपियों से गहन पूछताछ चल रही है। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि पकड़े गए नशा तस्करों में से एक आरोपी पंजाब का रहने वाला तो दूसरा झारखंड का है। गहन पूछताछ के लिए पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके 6 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि सीआईए टू ने सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर 2 तस्करों को काबू किया। एक आरोपी की पहचान पंजाब के जिला पटियाला के जसप्रीत सिंह और दूसरा आरोपी रामजीत उर्फ गंजू वासी झारखंड के तौर पर हुई।

5379487